रिंकू सिंह टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ घरेलू मैचों में भी अच्छा परफॉर्म किया है. रिंकू फॉर्म में हैं और जहां भी खेल रहे हैं, कमाल ही कर रहे हैं. रिंकू रणजी ट्रॉफी 2023-24 में उत्तर प्रदेश के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने केरल के खिलाफ एक मुकाबले में शानदार बैटिंग करते हुए अर्धशतक जड़ दिया. रिंकू की इस पारी की वजह से यूपी की टीम ने 5 विकेट के नुकसान के साथ 244 रन बना लिए हैं.

उत्तर प्रदेश ने 64 ओवरों के बाद 5 विकेट के नुकसान के साथ 244 रन बना लिए हैं. टीम की शुरुआत खराब रही थी. लेकिन रिंकू ने पारी को संभाल लिया. उन्होंने 103 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 71 रन बनाए हैं. रिंकू की इस पारी में 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. रिंकू से पहली पारी में कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक नहीं लगा सका. टीम के लिए समर्थ सिंह ओपनिंग करने आए. वे 10 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान आर्यन जुयाल 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

यूपी के लिए प्रियम गर्ग ने 44 रनों की अहम पारी खेली. उन्होंने 69 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए. आकाशदीप नाथ 9 रन बनाकर आउट हुए. समीर रिजवी ने 26 रनों की पारी खेली. रिंकू के साथ विकेटकीपर बैटर ध्रुव जुरेल ने भी अच्छा परफॉर्म किया है. उन्होंने 100 गेंदों का सामना करते हुए 54 रन बनाए हैं. वे 4 चौके और एक छक्का लगा चुके हैं.

अगर केरल की बात करें तो उसके लिए निधीश, बासिल थम्पी, वैशाख, जलज सक्सेना और श्रेयस गोपाल एक-एक विकेट ले चुके हैं. 

बता दें कि रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश का केरल के बाद बंगाल से मुकाबला होगा. यह मैच कानपुर में 12 जनवरी से खेला जाएगा. वहीं इसके बाद बिहार और यूपी का मुकाबला होगा. यह मैच मेरठ में आयोजित होगा.