सिवनी ।  लंबे समय तक सूखे के बाद गुरुवार रात से मेहरवान हुए मानसून ने बीते 12 घंटों की मूसलाधार बारिश ने जिले के कई हिस्सों में कोहराम मचा दिया है। कंजई के पास स्टेट हाईवे का नाला उफान पर होने के कारण सिवनी-बालाघाट मार्ग से वाहनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया है। यात्री वाहन चालकों को रात से जाम में फंसे होने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

जल भराव के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

सिवनी मुख्यालय के नीचले क्षेत्रों में जल भराव के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के मध्य स्थित बड़ा मिषन स्कूल में जल प्लावन के चलते विद्यार्थी स्कूल नहीं पहुंच सके। वहीं सिवनी जनपद पंचायत भवन में संचालित भू अभिलेख कार्यालय में जल भराव होने से अव्यवस्था फैल गई। जिले के बरघाट, कुरई, सिवनी, लखनदौन, छपारा विकासखंड में अतिवृष्टि के कारण वैनगंगा समेत कई नदी नालों के उफान पर होने से ग्रामीण रास्तों पर आवागमन अवरुद्ध हो गया है।

आठ घंटे में बरघाट में सर्वाधिक 10 इंच (243 मिमी) बारिश दर्ज

गुरुवार रात 12 बजे से प्रारंभ हुआ बारिश का दौर निरंतर जारी है। शुक्रवार सुबह 8 बजे तक मात्र आठ घंटे में बरघाट विकासखंड में सर्वाधिक 10 इंच (243 मिमी) बारिश दर्ज हुई है। अरी के शुक्ला जलाषय रात से ही ओवर फ्लो होना शुरू हो गया। रपटे में कई फिट ऊपर से पानी बह रहा है। वैनगंगा नदी के लखनवाड़ा पुराना पुल बाढ़ के पानी समा गया है।

लखनवाड़ा में मंदिर व घाट जल मग्न, छपारा नगर में कई घरों में घुसा

लखनवाड़ा में मंदिर व घाट पूरी तरह जल मग्न नजर आ रहे हैं। छपारा नगर के माता मोहल्ला क्षेत्र में बारिश का पानी कई घरों में घुसने की जानकारी मिली है। अरी में दो घरों की कच्ची दीवारे तेज बारिश के कारण धराशायी हो गई। अभी तक अतिवृष्टि से कोई जनहानि की सूचना नहीं मिली है। मुंगवानी मार्ग पर पुसेरा पुल में कई फिट ऊपर से वैनगंगा नदी में बाढ़ का पानी बह रहा है। केवलारी-नैनपुर के मुख्य मार्ग पर स्थित वैनगंगा नदी में बाढ़ के कारण पुराने पुल के आसपास मिट्टी का कटाव होने की जानकारी मिली है।