22 जनवरी को राम मंदिर अयोध्या का प्राण प्रतिष्ठा होने वाला है. जिस कारण देशभर में उत्साह का माहौल है. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में भिन्न-भिन्न जगह पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैं. ऐसा ही हजारीबाग के बड़ा अखाड़ा परिसर में रामलीला का मंचन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम 21 जनवरी को होगा जिसमें देश भर से आए 80 से अधिक कलाकार भाग लेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन श्री रामलीला कृष्ण लीला महासमिति के द्वारा किया जा रहा है.

इस संबंध में महासमिति के कार्यक्रम संयोजक सुबोध आकाश ने कहा कि श्री राम के आगमन के दिन को विशेष बनाने के लिए हजारीबाग में समिति के द्वारा दो दिवसीय रामउत्सव कार्यक्रम किए जा रहा है. जिसमें दिनांक 21 जनवरी को सभी आयु वर्गो के लिए सुबह 11 बजे से पेंटिंग,फैंसी ड्रेस और, रामायण क्विज प्रतियोगिता का आयोजन, शाम 4 बजे से संगीत सह भक्ति समूह नृत्य एवं शाम 5 बजे से दिल्ली रामलीला मैदान के तर्ज पर 80 कलाकारो से सुसज्जित भव्य रामलीला का प्रदर्शन किया जाएगा.
सुबह 8 बजे से हनुमान चालीसा का पाठ
उन्होंने आगे बताया कि इस रामलीला के लिए कलाकारों के द्वारा पिछले 15 दिनों से अभ्यास किया जा रहा है. राम उत्सव के दूसरे दिन दिनांक 22 जनवरी को सुबह 8 बजे से हनुमान चालीसा का पाठ , सुबह 9 बजे से राम दरबार पूजा अर्चना ,सुबह 11 से 1 बजे तक अयोध्या रामलल्ला प्राण प्रतिष्ठा लाइव प्रसारण एवं दोपहर 2 बजे से शोभा यात्रा श्री राम जनकी रथ का प्रस्थान नगर भ्रमण के बाद बड़ा अखाड़ा में वापसी एवं प्रसाद वितरण होगा.महासिमिति के मीडिया प्रभारी प्रदीप पाठक बताते है कि इसके लिए बडा अखाड़ा के परिसर को दुल्हन के तरह सजाया जा रहा है. लाइट और साउंड के मदद से रामलीला का मंचन अदभुत होगा जिसे देख यहां के लोग प्रपुल्लित हो उठेंगे. रामलीला के अभी से ही मंच तैयार किया जा रहा है.