नई दिल्‍ली ।   अपने पति और दो बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान में अपने प्रेमी से शादी करने के बाद सुर्खियों में आई राजस्थान अंजू गुरुवार को अपने वतन लौट आई। खैबर पख्तूनख्वा में अपने पति पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्लाह के साथ रह रही 34 वर्षीय अंजू वाघा सीमा के रास्ते भारत में दाखिल हुईं। एजेंसियों द्वारा कई दौर की पूछताछ के बाद, उसे अपने गृह देश की यात्रा करने की अनुमति दी गई।

ऐसे हुई थी शुरुआत

अंजू व नसरुल्ला की दोस्ती चार वर्ष पूर्व इंटरनेट मीडिया के माध्यम से हुई थी। दोनों ने विवाह पर सहमति व्यक्त की। इसी वर्ष 21 जुलाई को अंजू घर से निकली और पाकिस्तान पहुंच गई। इधर, अंजू के भारतीय पति अरविंद ने उसके खिलाफ अलवर के थाना में एफआईआर दर्ज करवाई थी।

अंजू ने मीडिया से कहा मैं खुश हूं

उन्होंने कहा, "मैं खुश हूं।" जुलाई से अंजू उर्फ फातिमा अपने पति नसरुल्लाह के साथ पाकिस्तान में रह रही है, जिनसे उसकी मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी। पाकिस्तानी मीडिया ने यह भी बताया कि 34 वर्षीय महिला ने इस्लाम भी कबूल कर लिया है। उसने अपने पति के परिवार के सदस्यों, पुलिस कर्मियों और वकीलों की उपस्थिति में पेशावर में जिला और सत्र न्यायाधीश की एक स्थानीय पाकिस्तानी अदालत में नसरुल्लाह के साथ शादी रचाई।

चल रही थी वापसी की प्रक्रिया

इससे पहले, अंजू ने खुद मीडिया से अपील की थी कि वह भारत में अपने परिवार और बच्चों को परेशान न करें, क्योंकि उनकी वापसी की प्रक्रिया चल रही है और उन्होंने अगले कुछ दिनों में वापस जाने की योजना बनाई है। उत्तर प्रदेश में जन्मी अंजू की शादी राजस्थान के भिवाड़ी में रहने वाले अरविंद से हुई। दंपति की 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है। अंजू के पति अरविंद ने कहा कि उसने उन्हें बताया था कि वह जयपुर जा रही है लेकिन बाद में परिवार को पता चला कि वह पाकिस्तान में है।