भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कप्‍तान रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। भारत और अफगानिस्‍तान के बीच गुरुवार से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आगाज होगा। पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से कुछ महीने पहले रोह‍ित शर्मा की बतौर कप्‍तान भारतीय टी20 टीम में वापसी हो रही है। रोहित शर्मा ने 2023 वर्ल्‍ड कप फाइनल के बाद से सीमित ओवर क्रिकेट नहीं खेला है।

भारत और अफगानिस्‍तान के बीच पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की पूर्व संध्‍या पर द्रविड़ ने रोहित-जायसवाल को ओपनिंग के लिए उपयुक्‍त जोड़ी करार दिया। यशस्‍वी जायसवाल ने 15 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33.07 की औसत और 159.25 के स्‍ट्राइक रेट से 430 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और एक शतक शामिल है।

राहुल द्रविड़ ने क्‍या कहा

हम रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करेंगे। जब आपके पास इस तरह का स्‍क्‍वाड हो, तो आपके पास टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ सोचने का समय होता है। कुछ करीब नहीं, लेकिन जायसवाल ने बतौर ओपनर जो किया, उससे हम खुश हैं। वो टॉप ऑर्डर में हमें बाएं हाथ का संयोजन उपलब्‍ध कराते हैं।

रोहित शर्मा का बेमिसाल रिकॉर्ड

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में विराट कोहली के बाद सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बैटर हैं। हिटमैन ने 148 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 31.31 की औसत और 139.24 के स्‍ट्राइक रेट से 3853 रन बनाए हैं। भारतीय कप्‍तान ने इस दौरान 29 अर्धशतक और चार शतक जमाए हैं।

भारत के आंकड़ें दमदार

भारतीय टीम के अफगानिस्‍तान के खिलाफ आंकड़ें दमदार हैं। भारतीय टीम टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में कभी भी अफगानिस्‍तान से हारी नहीं है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए, जिसमें से भारत ने चार मैच जीते जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका। भारतीय टीम इस समय टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में नंबर-1 है जबकि अफगानिस्‍तान की टीम 10वें स्‍थान पर काबिज है।