अनिल कुंबले ने दावा किया है कि रचिन रवींद्र उन्‍हें युवा युवराज सिंह की याद दिलाते हैं। रचिन रवींद्र ने गुरुवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के उद्घाटन मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली।

रचिन रवींद्र ने इंग्‍लैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया। केन विलियमसन की गैर-मौजूदगी में रवींद्र को तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए भेजा गया। रचिन रवींद्र ने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया और केवल 96 गेंदों में नाबाद 123 रन की पारी खेली।

रचिन रवींद्र ने न्‍यूजीलैंड को इंग्‍लैंड पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रवींद्र ने डेवोन कॉनवे (152*) के साथ 200 से ज्‍यादा रन की साझेदारी की और 82 गेंदें शेष रहते लक्ष्‍य हासिल कर लिया। न्‍यूजीलैंड ने इस तरह वर्ल्‍ड कप 2023 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

रचिन रवींद्र ने शतक जमाकर विशेष उपलब्धि हासिल की। वो उन चुनिंदा खिलाड़‍ियों के क्‍लब में शामिल हुए, जिन्‍होंने वर्ल्‍ड कप डेब्‍यू में शतक जमाया। वैसे, रवींद्र ने पाकिस्‍तान के खिलाफ अभ्‍यास मैच में ओपनिंग की थी और तब उन्‍होंने 97 रन बनाए थे।

रचिन रवींद्र के प्रदर्शन से अनिल कुंबले काफी प्रभावित हुए। कुंबले ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि इंग्‍लैंड के खिलाफ रवींद्र की पारी विशेष रही। कुंबले ने दावा किया कि न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने उन्‍हें युवा युवराज सिंह की याद दिलाई जो कि अपनी लय में इसी तरह की बेहतरीन बल्‍लेबाजी करते थे।

अनिल कुंबले ने क्‍या कहा

हमने पाकिस्‍तान के खिलाफ अभ्‍यास मैच में ही जान लिया था कि रचिन रवींद्र क्‍या कर सकते हैं। मगर यह पारी विशेष थी क्‍योंकि वर्ल्‍ड कप में डेब्‍यू किया और गत चैंपियंस के खिलाफ शानदार पारी खेली। मुझे रचिन रवींद्र को बल्‍लेबाजी करते देखकर मजा आया। वो थोड़ युवराज सिंह जैसे लगे। युवा युवराज सिंह जब अपनी लय में रहते थे। बहुत ही शानदार पारी।