भारत के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के सफेद बॉल के कोच रॉब वॉल्टर ने एक बड़ा खुलासा किया है। रॉब ने बताया कि क्विंटन डिकॉक वनडे के साथ टी20 फॉर्मेट से संन्यास लेना चाहते थे, लेकिन टीम मैनेजमेंट से हुई बातचीत के बाद उन्होंने अपना मन बदला और अब वह भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे।
क्विंटन डिकॉक ने बनाया था संन्यास लेने का मन, कोच वॉल्टर ने किया खुलासा

दरअसल, क्विंटन डि कॉक ने विश्व कप 2023 के शुरू होने से पहले ही 50 ओवर फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने बताया था कि वनडे फॉर्मेट में ये उनका आखिरी टूर्नामेंट होने वाला है। बीते दिन यानी सोमवार को साउथ अफ्रीका की टीम का एलान हुआ।

इस दौरान कोच रॉब वॉल्टर ने सीमित ने बताया कि किंटन डिकॉक 2023 वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में सभी फॉर्मेट से संन्यास लेना चाहते थे, लेकिन मैंने उनसे कहा कि वह इस फैसले को अभी टाल दे। उनके पास बिग बैश में खेलने का मौका है, जो भारत के खिलाफ सीरीज से टकरा रही है, लेकिन उन्हें खेल में बनाए रखने के लिए हमने ये फैसला लिया।

World Cup 2023 में क्विंटन डिकॉक का जमकर गरजा था बल्ला
बता दें कि डिकॉक ने वनडे विश्व कप 2023  में शानदार प्रदर्शन किया था। उनके बल्ले से 10 मैचों में कुल 594 रन निकले। वह साउथ अफ्रीका के लिए टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे थे। उनके दम पर साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय कर पाई थी। डि कॉक को भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए टेम्बा बावुमा के साथ आराम मिला है।