ऑस्ट्रेलिया ने धर्मशाला में खेले गए रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को पांच रन से हराया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया 6 मैच में चार जीत के साथ 8 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं, न्यूजीलैंड के भी इतने ही अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। हालांकि, उसका नेट रन रेट ऑस्ट्रेलिया से बढ़िया हैं।

ऑस्ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 27वां मैच धर्मशाला में खेला गया। सांस रोक देने वाले इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हराया। ऑस्ट्रेलिया के 389 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 9 विकेट के नुकसान पर 383 रन बनाए।

विपक्षी टीम ने दी मजबूत टक्कर

मैच जीतने के बाद पैट कमिंस ने कहा, "यह काफी अच्छा मैच रहा। विपक्षी टीम ने हमें एक मजबूत टक्कर दी। सलामी जोड़ी और खासकर ट्रैविस हेड ने बहुत अच्छी पारी खेली। हमने बीच में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हमने उन्हें काफी रूम भी दिए। अंत में फील्डरों ने अपने आप को पूरी तरह से झोंक दिया। अगले कुछ दिनों का ब्रेक हमारे पास है और हम इसका लुत्फ उठाएंगे।"

मैच लगी सबसे ज्यादा बाउंड्री

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के द्वारा वनडे में यह अब तक का एक मैच में सबसे ज्यादा कुल रनों (771) का रिकॉर्ड बना। सबसे रोचक बता यह रही कि इस मैच का परिणाम आखिरी गेंद पर निकला। मैच में कुल 97 बाउंड्री लगी। इस वर्ल्ड कप में यह दूसरी बार हुआ है। इससे पहले साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच हुए मैच में कुल 105 बाउंड्री लगी थी।