इटारसी ।   मंगलवार शाम 4:40 मिनट पर चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में एक बुजुर्ग यात्री कोच के पायदान पर फिसल गया। चंद सेकंड में यात्री कोच के नीचे पहियों की चपेट में आ सकता था, लेकिन यहां मौजूद आरपीएफ जवान देवदूत बनकर बुजुर्ग को बचाने के लिए दौड़े। काफी दूरी तक यात्री घिसटते हुए जा रहा था, लेकिन जवानों ने दौड़कर उसे ट्रैक पर गिरने से बचा लिया। प्लेटफार्म पर लगे खुफिया कैमरों में यह पूरी घटना कैद हुई है। थाना प्रभारी एसके बाजपेयी ने बताया कि 19483 अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस इटारसी स्टेशन पर ठहराव के बाद शाम को चलने के लिए रवाना हुई थी।

इस ट्रेन के एस-3 कोच में बुजुर्ग यात्री कोच में चढ़ने के दौरान पैर फिसलने से गिर गया। दरअसल यात्री का संतुलन बिगड़ गया था। गिरने के बाद यात्री अचानक पायदान के नीचे पहियों की चपेट में आने लगा। तभी यहां मौजूद आरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक अरविंद गौतम, आरक्षक अमित बामने ने अपनी जान की परवाह न करते हुए तत्काल बुजुर्ग यात्री को खींचकर पहियों की चपेट में आने से बचाया। हादसे में यात्री को मामूली चोट पहुंची थी, जिन्हें बाद में एबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया। बचाव के दौरान आरपीएफ जवानों को भी चोट पहुंची है, जिन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया।

घायल यात्री का नाम पारस नाना तिवारी उम्र 60 साल निवासी सासाराम है। तिवारी ने बताया कि वे अपनी पत्नी पार्वती के साथ भगवान द्वारकाधीश के दर्शन कर वापस सासाराम जा रहे थे। स्टेशन पर पानी लेने के लिए उतरे थे, तभी ट्रेन चल दी। जल्दबाजी में वह सामने आए कोच पर चढ़ने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन संतुलन बिगड़ने से वह पायदान पर फिसल गए। हादसे में उनके पैर में गंभीर चोट पहुंची है। जख्मी हुए आरक्षक अमित बामने ने बताया कि यात्री को बचाने के दौरान वे भी प्लेटफार्म पर घिसट गए थे, दौड़ने में उनके पैर में भी चोट आई है।