पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच को 10 रन से जीतकर इतिहास रच दिया है। न्यूजीलैंड को उन्हीं की सरजमीं पर पाकिस्तान ने धूल चटाकर सीरीज में 2-0 से अजये बढ़त के साथ ही कीवी टीम के खिलाफ पहली बार टी20 सीरीज जीती।

अपने घर से बाहर पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम 5 साल से सीरीज जीतने की कोशिश कर रही थी, लेकिन अब न्यूजीलैंड की धरती पर पाकिस्तान ने ये सूखा खत्म किया है। पाकिस्तान महिला टीम ने इससे पहले 2018 में आखिरी बार घर से बाहर बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज जीती थी।

पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक जीत

दरअसल, पाकिस्तान महिला क्रिकेट और न्यूजीलैंड टीम (PAK W vs NZ W) के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की टीम की शुरुआत सधी हुई थी। पहले 4 ओवर तक पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट गंवाए 28 रन बनाए थे। इसके बाद पारी के पांचवें ओवर में शावाल जुल्फिकर के रूप में पहले झटका लगा।

पाकिस्तान की तरफ से इसके बाद मुनीबा अली ने टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन वह भी 35 रन बनाकर आउट हो गई। वहीं, आलिया रियास ने 32 रन की पारी खेली। इस तरह पाकिस्तान की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी। कीवी टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। मैडी ग्नीन ने 18 रन और जोर्जिया के बल्ले से 28 रन निकले। हन्ना रो ने 33 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से फतिमा ने 3 विकेट झटके, जबकि सदिया इकबाल ने 2 विकेट चटकाए।