इंदौर ।   पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों की ठोस शुरुआत के बाद आईसीसी विश्व कप 2023 में चेन्नई में खेले जा रहे मैच में अफगानिस्तान को पहली सफलता मिली। अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक की सलामी जोड़ी ने आक्रामक शुरुआत की और आठवें ओवर में ही टीम को 50 रनों के पार पहुंचा दिया। खास तौर पर शफीक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। शफीक ने मुजीब द्वारा फेंके आठवें ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ते हुए टीम को 50 के पार पहुंचाया। 11वें ओवर में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज अजमतुल्लाह ने टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने इमाम उल हक को शार्ट पिच गेंद फेंकी, जिस पर नवीन ने आसान कैच लिया। इस समय पाकिस्तान का स्कोर 56 रन था। इमाम ने 22 गेंदों पर 17 रन बनाएं। उनके स्थान पर मैदान पर उतरे कप्तान बाबर आजम ने अगली ही गेंद पर चौका जड़ते हुए खाता खोला।

अंतिम एकादश में एक-एक बदलाव

इससे पहले पाकिस्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। अफगानिस्तान ने इससे पहले कभी भी पाकिस्तान पर वऩडे में जीत दर्ज नहीं की है। पाकिस्तान ने अभी तक दोनों टीमों के बीच खेले गए कुल सातों मैच जीते हैं। चेन्नई में यह मुकाबला काली मिट्टी की पिच पर खेला जा रहा है। अफगानिस्तान की एकादश में चार स्पिनर शामिल हैं। दोनों ही टीमों ने इस मैच के लिए अंतिम एकादश में एक-एक बदलाव किए हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज को बुखार है और उनकी जगह टीम में शादाब खान की वापसी हुई है। वहीं अफगानिस्तान की टीम में फारुखी की जगह नूर अहमद को जगह मिली है।

टीमें- पाकिस्तान- अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सौद शकील, इफ्तीखार अहमद, शादाब खान, उस्मा मीर, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हैरिस रऊफ।
टीमें- अफगानिस्तान- रहमतुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जारदान, रहमत शाह, हजमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह ओमरजाई, इमराम अलिखिल, मोहम्मद नबी, राशीद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, नूर अहमद।