इस्लामाबाद । पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हिंसा दूसरे दिन भी जारी है। 8 लोगों की मौत की खबर है। पंजाब प्रांत में फौज तैनात कर दी गई है। चांग इलाके में मौजूद न्यूक्लियर फेसिलिटी पर फौज के कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। पेशावर में रेडियो पाकिस्तान की इमारत में आग लगा दी गई। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने 18 शहरों में हिंसा का एक कॉम्बो फोटो जारी किया है। दूसरी तरफ, नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो की स्पेशल टेम्परेरी कोर्ट में इमरान की पेशी हुई।
जांच एजेंसी ने 14 दिन का रिमांड मांगा था। जज ने इमरान को 8 दिन की फिजिकल रिमांड पर जांच एजेंसी को सौंप दिया। इसी जांच एजेंसी ने मंगलवार को उन्हें 60 अरब पाकिस्तानी रुपए के घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी ने खान की पत्नी बुशरा के लिए भी गिरफ्तारी वारंट जारी करने की मांग की है। इस्लामाबाद में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। अहम शहरों में पैरामिलिट्री फोर्स रेंजर्स की तैनाती कर दी गई है। सभी स्कूल और कॉलेज दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। अहम शहरों में पैरामिलिट्री फोर्स रेंजर्स की तैनाती कर दी गई है। इस्लामाबाद, पंजाब प्रांत और पेशावर में धारा 144 लगाई गई है।
 पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर से गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद बुधवार को इमरान खान तोशाखाना केस में दोषी करार दिए गए हैं। आपको बता दें कि तोशखाना विवाद तब सामने आया, जब अगस्त 2022 में, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने इमरान के खिलाफ मामला दायर किया था, जिसमें दावा किया गया कि उन्होंने तोशखाना को दिए गए उपहारों के बारे में जानकारी का खुलासा नहीं किया और कुछ उपहारों की अवैध बिक्री से उन्होंने आय की।
पुलिस ने बुधवार को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद भड़के प्रदर्शनों के बाद से देश में उथल-पुथल मचा हुआ है। पाकिस्तान के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत पंजाब में करीब 1,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया को दिए एक बयान में, पुलिस ने बताया कि मंगलवार को खान की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा में 130 अधिकारी घायल हो गए। लाहौर पुलिस का कहना है कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई के समर्थक बेकाबू हो गए हैं। उन्होंने शहर में शदमान पुलिस स्टेशन पर हमला किया है। अधिकारियों ने बताया कि हमलावर बड़ी संख्या में यहां पहुंचे थे और अचानक पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया। इस हमले में पुलिस स्टेशन के मुख्य गेट को नुकसान पहुंचा है।