इस्लामाबाद । पाकिस्तान में आटे को लेकर शुरू हुआ बवाल थम नहीं रहा है। धीरे-धीरे पाकिस्तान के कई क्षेत्रों में आटे के लिए भारी भीड़ जुट रही है इसके लिए लोग आपस में लड़ रहे हैं। आटे की किल्लत ऐसी है कि कई लोग घायल हो चुके हैं। पाकिस्तान से आ रही तस्वीरें दुनिया के सामने उसका असली चेहरा दिखाने के लिए काफी हैं। इससे ये भी पता चल रहा है कि कैसे एक देश आतंक पर पैसा खर्च करता है और आतंक को पालता है। लेकिन अपने नागरिकों के लिए दो वक्त की रोटी का इंतजाम नहीं कर सकता है। 
आतंकियों को पालन वाले पाकिस्तान की जनता आत्महत्या की बात कर रही है। 10 किलो आटे की बोरी का दाम 3100 रुपए पहुंच चुका है। लोगों को दैनिक उपयोग की वस्तुओं की एक-एक बोरी लेने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। हजारों लोग रोजाना घंटों आटे की थैलियों को प्राप्त करने में व्यतीत करते हैं जिनकी बाजार में आपूर्ति पहले से ही कम है।
रिपोर्ट के मुताबिक कराची में आटा 160 रुपये किलो बिक रहा है। हालांकि इस्लामाबाद और पेशावर में 10 किलो आटे का बैग 1500 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। दूसरी ओर सूबे में गेहूं का आटा 150 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलो तक चढ़ गया। 150 रुपये की बढ़ोतरी के बाद 15 किलो आटे की थैली अब 2050 रुपये में बिक रही है। ऐसा ही खैबर पख्तूनख्वा के मामले में है जहां 3000 पीकेआर प्रति बैग की रिकॉर्ड कीमत पर भी 20 किलो आटा बैग कम आपूर्ति में है। अभी तक सिर्फ दो हफ्ते में 15 किलो आटे की थैली की कीमत में 300 रुपये की तेजी देखी जा चुकी है. जबकि खुले बाजार में कीमतें अपरिवर्तित रहती हैं। तंदूरी रोटी और नान की कीमत भी एक साल पहले की तुलना में लगभग दोगुनी हो गई है।