सभी जाति, धर्म की बहनों को मिलेगा ₹3000 मासिक का संकल्प । 

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भाई दूज के अवसर पर मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के नाम पर एक संदेश चिट्ठी के माध्यम से जारी करने वाले हैं । उपरोक्त चिट्ठी के माध्यम से मध्य प्रदेश की लाडली बहना योजना से जुड़ी हुई समस्त जाति एवं धर्म की बहनों को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस बात का संकल्प देंगे कि मध्य प्रदेश में अगर भारतीय जनता पार्टी की सरकार आती है‌ तो मध्य प्रदेश की बहनों को ₹3000 राशि प्रति माह दी जाएगी ‌। इस बात का उल्लेख आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में आयोजित भाई दूज से संबंधित एक कार्यक्रम में भी किया । 

 *चिट्ठी के माध्यम से लाडली बहनों को₹3000 मासिक का संकल्प । 

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगभग 6 महीने पूर्व मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना लागू की थी । उपरोक्त योजना में प्रारंभिक तौर पर प्रतिमाह ₹1000 राशि और पश्चात 1250 रुपए राशि प्रदान की गई । लगभग 6 महीने तक यह राशि मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को उनके सीधे खाते में जमा की गई । उपरोक्त राशि को ₹3000 तक ले जाने की घोषणा प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लगभग 4 महीने पूर्व की थी । कल भाई दूज के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री संभवतः उपरोक्त चिट्ठी के माध्यम से मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए राशि ₹3000 देने का संकल्प उपरोक्त चिट्ठी में करने जा रहे हैं ।

मध्य प्रदेश सरकार की महिला सशक्तिकरण से जुड़ी हुई महत्वकांक्षी योजनाएं । 

मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा पिछले 15 वर्षों के अंतराल में जिस तरह से महिला सशक्तिकरण योजना की दिशा में राष्ट्रीय स्तर पर योजनाओं को न केवल प्रारंभ किया गया वरन् क्रियान्वयन भी किया गया ‌। संभवत इसकी मिसाल किसी भी अन्य राज्य में देखने को नहीं मिलती है ‌। लाड़ली लक्ष्मी योजना , मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के पश्चात लाडली बहना योजना देश के इतिहास में शायद पहला राज्य मध्य प्रदेश को कहा जा सकता है जिसमें महिला कल्याण से जुड़ी हुई इतनी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है ‌। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कल भाई दूज के अवसर पर प्रदेश की महिलाओं को जो चिट्ठी जारी की जा रही है संभवतः उसमें महिला कल्याण से जुड़ी हुई योजनाओं के विषय में भी बात रखी जाएगी ।