विवादों के बीच 'एनिमल' की ओटीटी रिलीज डेट सामने आ गई है. 'एनिमल' की कमाई के बंटवारे को लेकर आपस में ही प्रोडक्शन हाउस भिड़ गए थे और मामला कोर्ट तक पहुंच गया था. ऐसे में एक प्रोड्यूसर ने ओटीटी रिलीज पर रोक लगाने के मांग की थी. खैर इस बीच रणबीर कपूर की 'एनिमल' की ओटीटी रिलीज कंफर्म हो चुकी है. आइए बताते हैं कब और कहां 'एनिमल' देख सकेंगे.

'एनिमल' ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. मतलब ये कि अब घर बैठे रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल से लेकर तृप्ति डिमरी जैसे सितारों से सजी फिल्म का लुत्फ घर बैठे दर्शक उठा पाएंगे. मालूम हो, Animal सिनेमाघरों में 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी. मतलब ये कि पूरे 56 दिन बाद इसकी ओटीटी पर एंट्री होगी.

'एनिमल' की ओटीटी रिलीज डेट

नेटफ्लिक्स ने ऑफिशियल ऐलान करते हुए 'एनिमल' की ओटीटी रिलीज की घोषणा कर दी है. मेकर्स ने बताया कि वह 26 जनवरी 2024 यानी रिपब्लिक डे के मौके पर फिल्म को ओटीटी पर ला रहे हैं. अब नेटफ्लिक्स पर 'एनिमल' हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम में उपलब्ध होगी.

ओटीटी पर 'एनिमल' होगा और खूंखार

'एनिमल' को लेकर ये भी खबरें हैं कि मेकर्स ओटीटी पर फिल्म के एक्सटेंडिड वर्जन को रिलीज करेंगे. दरअसल फिल्म असल में करीब 4 घंटे की थी. लेकिन सिनेमाघरों में रिलीज के लिए कुछ नियम कायदे होते हैं. सेंसर से कैंची चलने के बाद 3 घंटे 21 मिनट की रिलीज हुई थी. अब चर्चा है कि ओटीटी पर रणबीर कपूर का ज्यादा खूंखार अंदाज देखने को मिल सकता है. जहां 'एनिमल' का फुल वर्जन देखने को मिलेगा.

'एनिमल' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

'एनिमल' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो , संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म ने 63 करोड़ रुपये के साथ खाता खोला था. जिसमें हिंदी में 54.75 करोड़ रुपये की कमाई शामिल है. वहीं, कुल कलेक्शन की बात करें तो 659 करोड़ रुपये भारत में तो वर्ल्डवाइड इसका कारोबार 912 करोड़ रुपये से भी अधिक था.