देश के पांच प्रदेशों के विधानसभा इलेक्शन नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी सफलता मिली है। इसलिए आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और भाजपा ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

तेलंगाना राज्य की बात करें तो यहां भी भाजपा ने 1 सीट से 8 सीटों पर बढ़त बना ली है।

हालांकि, यहां कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है और कांग्रेस के रेवंत रेड्डी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस बीच कुछ महीने पहले भाजपा को कर्नाटक राज्य भी गंवाना पड़ा था। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार जल्द ही गिर जाएगी।

कुमारस्वामी ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भाजपा ने आश्चर्यजनक सरकार बनाई। भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपनी पार्टी में लेकर मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंका। इसके अलावा महाराष्ट्र में भी शिवसेना में बड़ी बगावत हुई और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में 40 से 50 विधायकों ने भाजपा के साथ मिलकर महागठबंधन बना लिया। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई। अब लगता है भाजपा ने कर्नाटक में भी यही फॉर्मूला अपनाना शुरू कर दिया है। कर्नाटक सरकार जल्द ही गिर जाएगी।

कांग्रेस नेता जल्द ही 50-60 विधायकों के साथ भाजपा में शामिल होंगे। हो सकता है कर्नाटक में कांग्रेस सरकार जल्द गिर जाए, कुछ भी हो सकता है। यह दावा कुमारस्वामी ने किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि किसी में भी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा नहीं बची है। इस बीच कुमारस्वामी के बयान पर कई सवाल खड़े हो गए हैं और कर्नाटक सरकार चर्चा में आ गई है। ऐसे में देखा जा रहा है कि कांग्रेस भी आक्रमक मोड पर है और इस मामले की जांच शुरू करेगी।