आईसीसी वनडे वर्ल्ड के 15वें मैच में नीदरलैंड्स ने बड़ा उलटफेर किया और साउथ अफ्रीका को 38 रन से हराया। पहले बैटिंग करते हुए नीदरलैंड्स ने कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के 78 रन की तूफानी पारी के दम पर245 रन बनाए।

बारिश की वजह से मैच 43-43 ओवर का कर दिया गया था। इसके जवाब में 42.5 ओवर में साउथ अफ्रीका की टीम 207 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में नीदरलैंड्स की जीत में अहम भूमिका कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने निभाई।

स्कॉट एडवर्ड्स ने मैच जीतने के बाद क्या कहा?

नीदरलैंड्स टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। इस अवार्ड को हासिल करने के बाद उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि पिछले कुछ मुकाबलों में हमारे मध्यक्रम के बल्लेबाज पूरे ओवर समाप्त होने से पहले ही आउट हो जा रहे थे, इसलिए मैंने खुद को नीचे बैटिंग के लिए रखा और अंत तक खेलने की कोशिश की।

इसके साछ ही कप्तान एडवर्ड्स ने कहा कि वैन डेर मर्व के साथ बल्लेबाजी करते वक्त काफी अच्छा लग रहा था, क्योंकि वह काफी बड़े-बड़े शॉट लगा रहे थे। इस मैच को जीतने के बाद हम काफी खुश है कि हमारी टीम ने ये मैच जीत लिया। हमारे लिए यह काफी बड़ी बात है। हालांकि, पहले कुछ मैचों में हम अच्छी स्थिति में थे, लेकिन फिर पिछड़ गए। मुझे यकीन है कि बहुत सारे दर्शक खड़े रहेंगे और इसे देखेंगे। जीत से बेहद खुश हूं।

नीदरलैंड्स की ऐतिहासिक जीत

वनडे इतिहास में नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को पहली बार हराया। यह वनडे क्रिकेट के इतिहास में नीदरलैंड्स की साउथ अफ्रीका पर पहली जीत है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 8 मैच खेले गए, जिसमें 6 मैच साउथ अफ्रीका ने जीते थे और एक मैच बेनतीजा रहा था। वहीं, नीदरलैंड्स ने विश्व कप में 16 साल बाद जीत हासिल की। 16 साल से वनडे विश्व कप में नीदरलैंड्स कोई मैच नहीं जीता। साल 2007 में स्कॉटलैंड के खिलाफ नीदरलैंड्स को जीत मिली थी।