भोपाल । एमपी एटीएस को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। मध्य प्रदेश एटीएस ने मण्डला क्षेत्र से 82 लाख रुपये के इनामी नक्सली अशोक रेड्डी को गिरफ्तार किया है। 60 से अधिक आपराधिक मामलों में आरोपी और चार राज्यों की पुलिस द्वारा वांछित 62 वर्षीय नक्सली को मध्य प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने जबलपुर शहर से हिरासत में लिया है।

मंगलवार को एमपी पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि आरोपी नक्सली अशोक रेड्डी पर तेलंगाना, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में 82 लाख रुपये का इनाम था। इसमें कहा गया है कि एक गुप्त सूचना के बाद गोलकुंडा (तेलंगाना) निवासी रेड्डी और नारायणपुर (छत्तीसगढ़) निवासी उसकी पत्नी रायमती उर्फ कुमारी पोटाई (43) को मंगलवार को जबलपुर से गिरफ्तार किया गया।

रेड्डी के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, दंगा, पुलिस पर हमला, अपहरण, आगजनी और विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत 60 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। विभिन्न राज्यों के विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी गई।गिरफ्तार जोड़े के पास से कारतूस के साथ एक पिस्तौल, 3 लाख रुपये नकद और सीपीआई (माओवादी) साहित्य बरामद किया गया।