भोपाल । मध्य प्रदेश में 17 नंवबर को  विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) इन चुनावों में पूरी ताकत के साथ उतरने जा रही है। विधानसभा चुनाव  के लिए बसपा ने उम्मीवादवारों की 8वीं सूची जारी कर दी है। इस सूची में 11 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है।
बसपा की इस लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। बसपा द्वारा मुरैना से राकेश रुस्तम सिंह, सेवड़ा से लाखन सिंह यादव, ग्वालियर से शत्रुघन यादव, उज्जैन उत्तर से अब्दुल रज्जाक लाला, धार से ओम प्रकाश मालवीय,भिकनगांव से जुवान सिंह मोरे, गरोठ से जगदीश रागोठा, बदनावर से जगदीश चोयल, झाबुआ से बालू सिंह निनामा, दतिया से लोकेंद्र सिंह अहिरवार और मेहगांव से राजवीर सिंह बघेल को टिकट दिया गया है।

अब तक 122 सीटों पर उतारे उम्मीदवार 
बसपा मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में पूरी ताकत झोंक रही है। मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 122 सीटों पर बसपा ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। अब 108 सीटों पर उम्मीदवार उतारना बाकी है। बता दें कि बसपा 111 उम्मीदवारों का ऐलान पहले ही कर चुकी है, अब 11 नई सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।

अब तक बसपा 8 लिस्टें जारी
पहली सूची में बसपा ने 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. दूसरी लिस्ट में 9, तीसरी लिस्ट में 26 और चौथी लिस्ट में 31, पांचवी लिस्ट में 5, छठवीं लिस्ट में 33, सातवी लिस्ट में 5 और आठवी सूची में 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। हम बता दें कि भाजपा ने 228, तो वहीं कांग्रेस ने 229 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।