भोपाल। कांग्रेस के लिए नकुलनाथ ‎‎छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के लिए मजबूत उम्मीदवार हो सकते हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले नेता कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच कांग्रेस पार्टी ने उनके बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के लिए सबसे दमदार उम्मीदवार बताया है, जिससे सियासी गलियारे में एक बार फिर गर्माहट पैदा हो गई है। 
दरअसल कांग्रेस विधायकों का मन टटोलने के लिए मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह ने नकुलनाथ को मजबूत उम्मीदवार बताया और संकेत दिए कि कांग्रेस उन्हें दोबारा छिंदवाड़ा से उतार सकती है। आपको यहां बतलाते चलें कि मीडिया में चर्चा यह चल रही है कि कमलनाथ कांग्रेस में बने रहेंगे, जबकि उनके सांसद बेटे नकुलनाथ पाला बदल सकते हैं। ऐसे में कांग्रेस ने उन्हें रोकने के लिए दांव चल दिया है। मी‎डिया से बातचीत में नकुलनाथ को लेकर एक सवाल का जवाब दे रहे कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह ने कहा, कि वह छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के लिए मजबूत उम्मीदवार हैं और निश्चित तौर पर चुनाव लड़ेंगे। कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने और भाजपा में शामिल होने जैसी खबरों पर महासचिव सिंह ने दावा किया कि ऐसा भाजपा ने ही फैलाया है। उन्होंने कहा ‎कि ऐसा तो कुछ भी नहीं है। सारी अफवाह भाजपा ने फैलाई हुई है। वह (कमलनाथ) हमारे वरिष्ठ नेता हैं। 
गौरतलब है कि नकुलनाथ छिंदवाड़ा से कांग्रेस के मौजूदा विधायक हैं। वह मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एकमात्र सांसद हैं। नकुलनाथ ने इसी महीने मंच से अपनी उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया था। उन्होंने अपने एक बयान में कहा था, कि इस बार भी मैं लोकसभा चुनाव में आपका प्रत्याशी रहूंगा। इसके साथ ही नकुलनाथ यह भी कह चुके हैं, कि अफवाह फैलाई गई है कि कमलनाथ चुनाव लड़ेंगे या नकुलनाथ, मैं साफ कर देना चाहता हूं कि कमलनाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे, मैं लड़ूंगा। इस बयान को लेकर भी अफवाह फैलाई गई थी कि कमलनाथ के परिवार और कांग्रेस नेतृत्व के बीच मतभेद चल रहा है। भाजपा से बातचीत की अटकलों के बीच कमलनाथ और नकुलनाथ दिल्ली में कैंप कर रहे हैं। हालां‎कि कमलनाथ ने भाजपा में जाने की बात की ना तो पुष्टि की और ना ही इनकार ही किया है। इसी बीच कमलनाथ के करीबी कुछ नेताओं ने दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नहीं छोड़ने जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी पिता-पुत्र को मनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने खुद भी फोन पर कमलनाथ से बात की है। बहरहाल कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह मध्य प्रदेश दौरे के दौरान कांग्रेस के सभी 66 विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं ताकि उनके मन को टटोला जा सके।