कोर्डेलिया क्रूज ड्रग भंडाफोड़ मामले में पूछताछ जारी


मुंबई । अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कोर्डेलिया क्रूज ड्रग भंडाफोड़ मामले में कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में मुंबई एनसीबी के पूर्व प्रमुख समीर वानखेड़े से पूछताछ जारी है। इसी कड़ी में एनसीबी के पूर्व प्रमुख ने सोशल मीडिया पर धमकी मिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि मुझे और मेरी पत्नी को पिछले 4 दिनों से धमकी मिल रही है और सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज आ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इसके बारे में आज मुंबई पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर विशेष सुरक्षा की मांग करूंगा। उन्होंने कहा कि 4 दिन से लगातार कुछ धमकियां आ रही हैं, जिसकी जानकारी मैं मुंबई पुलिस आयुक्त को दूंगा। 
वानखेड़े ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि उन्हें और उनकी पत्नी, अभिनेता क्रांति रेडकर को अश्लील संदेश और धमकियां मिल रही हैं। सीबीआई ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की शिकायत पर 11 मई को कथित आपराधिक साजिश और जबरन वसूली की धमकी के अलावा भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत रिश्वतखोरी से संबंधित प्रावधानों के लिए वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
वानखेड़े ने बंबई उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर जबरन वसूली और रिश्वत के आरोपों को लेकर उनके खिलाफ दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी रद्द करने का अनुरोध किया था। उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को वानखेड़े को राहत देते हुए सीबीआई को निर्देश दिया था कि उनके खिलाफ 22 मई तक गिरफ्तारी जैसी कोई कठोर कार्रवाई न की जाए। आर्यन को तीन अक्टूबर 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, आर्यन पर लगे आरोपों को सही साबित करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य पेश करने में मादक पदार्थ-रोधी एजेंसी के नाकाम रहने पर बंबई उच्च न्यायालय ने उसे तीन हफ्ते बाद जमानत दे दी थी।