टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार घरेलू मैचों में कई बार अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट खेला था. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मौका मिला. मुकेश दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेले थे. इस दौरान उन्होंने अच्छी बॉलिंग की थी. मुकेश ने अपने परफॉर्मेंस को लेकर हाल ही में प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने यह भी बताया कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के मैदान में क्या फर्क है.

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 7 विकेट से हरा दिया था. मुकेश ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के दौरान 2.2 ओवरों में एक भी रन नहीं दिया था और 2 विकेट लिए थे. इसके साथ ही मुकेश ने 2 मेडन ओवर भी निकाले थे. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दूसरी पारी में 10 ओवर फेंके. इस दौरान 56 रन देकर 2 विकेट लिए थे. मुकेश ने 2 मेडन ओवर भी निकाले थे.

मुकेश दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने प्रदर्शन को लेकर खुश हैं. उन्होंने कहा, ''मुझे जो भी जिम्मेदारी मिली थी मैंने उसे अच्छे से निभाया है. मैं अपनी बॉलिंग परफॉर्मेंस को लेकर संतुष्ट हूं. अहम बात यह है कि मैंने अपना बेस्ट देने की कोशिश की है. अगर भारत के मैदानों की तुलना में यहां (दक्षिण अफ्रीका) के मैदान को देखें तो काफी फर्क है. भारत में गेंदबाज फुल लेंथ पर बॉल डालने की कोशिश करते हैं. गेंद हवा में घुमती है. लेकिन अगर आप यहां यह करोगे तो शॉट लग जाएगा.'' 

बता दें कि मुकेश टीम इंडिया के लिए 2 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस दौरान 6 विकेट लिए हैं. मुकेश ने 6 वनडे मैचों में 5 विकेट लिए हैं. उन्होंने अब तक 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान 10 विकेट लिए हैं.