पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एमएस धोनी को कार और मोटरसाइकिल के बड़े शौकीन के तौर पर भी जाना जाता है। उनके गैराज में कई कारों और मोटरसाइकिलों का कलेक्शन है। उन्होंने एक बार फिर सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है। चेन्नई सुपर किंग्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज को मेड-इन-इंडिया फोल्डेबल इलेक्ट्रिक साइकिल की सवारी करते हुए देखा गया। 

एक वीडियो में माही को कैजुअल लुक में इलेक्ट्रिक साइकिल पर सड़क पर चलते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो ने पिछले कुछ दिनों में लगभग 1.7 मिलियन व्यूज हासिल किए हैं।

जानें इसकी खासियतें

इस स्टार बल्लेबाज के इलेक्ट्रिक वाहन की बात करें तो, यह 25 किमी प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड वाली एक फोल्डेबल इलेक्ट्रिक बाइक है। इसे पारंपरिक पैडल साइकिल की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। और इसे पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोड में या ज्यादा असिस्टेंस वाली राइड के लिए दोनों के कंबिनेशन के साथ चलाया जा सकता है।
इसमें 12.75 Ah बैटरी पैक मिलता है और यह एक बार फुल चार्ज करने पर 60 किमी तक की रेंज देती है। ई-बाइक में 7-स्पीड शिमैनो गियर सिस्टम भी है। इसके अलावा इसमें एक एलसीडी डिस्प्ले भी है। साथ ही कई मॉडर्न दोपहिया वाहनों की तरह इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है।
यह पहली बार नहीं है जब धोनी को दो पहिया वाहन पर देखा गया है और उनकी सवारी के वीडियो अक्सर वायरल हो जाते हैं। हालांकि, उनकी नवीनतम पसंद ने विशेष रूप से रुचि जगाई है क्योंकि यह परिवहन के पर्यावरण के अनुकूल साधन को बढ़ावा देता है।