मुंबई । साल 2023 की शुरुआत गौतम अदानी सहित भारत के कुछ अरबतियों के लिए अच्छी नहीं रही। क्योंकि 2023 में अब तक दुनियाभर के अरबपति लोगों की तुलना में सबसे ज्यादा संपत्ति खोने वालों की लिस्ट भारत के दिग्गज कारोबारी टॉप पर हैं। अदानी के बाद डीमार्ट के फाउंडर राधाकिशन दमानी की नेटवर्थ में भी भारी गिरावट आई है। 
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, दमानी की कुल संपत्ति 16.7 बिलियन है। साल दर साल आधार पर उनकी उनकी संपत्ति में 2.61बिलियन डॉलर की कमी आई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में सबसे धनी लोगों की सूची में दमानी 98वें स्थान पर है। यह इंडेक्स दुनिया के सबसे अमीरलोगों की दैनिक रैंकिंग है। न्यूयॉर्क में हर कारोबारी दिन की समाप्ति पर आंकड़े अपडेट किए जाते हैं। दमानी एवेन्यू सुपरमार्ट्स के मालिक हैं, जिसकी देशभर में डीमार्ट के नाम से रिटेल चैन है। पूरे भारत में डी-मार्ट के 200 से ज्यादा स्टोर हैं। 
मुंबई जन्मे दमानी ने शेयर बाजार में निवेश से करोड़ों रुपये कमाए हैं। राधाकिशन दमानी या आरके दमानी भारत के सबसे सफल निवेशकों में से एक हैं। राधारकिशन दमानी अपनी निवेश फर्म, ब्राइट स्टार इन्वेस्टमेंट्स के माध्यम से अपने पोर्टफोलियो का प्रबंधन भी करते हैं। दमानी को दिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला का गुरु भी कहा जाता है। वह 2000 में शेयर बाजार से बाहर निकल गए और नवी मुंबई में उन्होंने 2002 में पहला डी-मार्ट स्टोर खोला था।