भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। शमी ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 9.5 ओवर में 57 रन देकर सात विकेट झटके। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को 70 रन से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। भारत अब रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में ऑस्‍ट्रेलिया से वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल में भिड़ेगा। शमी के शानदार प्रदर्शन के बाद उत्‍तर प्रदेश के अमरोहा में जिला प्रशासनिक अधिकारी एक मिनी स्‍टेडियम और ओपन जिम का निर्माण करने की योजना कर रहे हैं। इस संबंध मे अमरोहा जिला मजिस्‍ट्रेट राजेश त्‍यागी ने शुक्रवार को घोषणा की।

डीएम राजेश त्‍यागी ने एएनआई से बातचीत में कहा, ''मोहम्‍मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में मिनी स्‍टेडियम और ओपन जिम के निर्माण का प्रस्‍ताव बनाया गया है।'' भारतीय तेज गेंदबाज के गृहनगर सहसपुर अलीनगर में मिनी स्‍टेडियम और ओपन जिम बनाने के लक्ष्‍य का प्रस्‍ताव दिया गया।

जयंत सिंह ने मदद को बढ़ाए हाथ
मोहम्‍मद शमी को लीग चरण के शुरुआती मैचों में प्‍लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी, लेकिन हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद वो टीम का नियमित हिस्‍सा बने और अपनी उपयोगिता साबित की। शमी वर्ल्‍ड कप 2023 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्‍ट में शामिल हैं।

राष्‍ट्रीय लोक दल (आरजेडी) पार्टी के लीडर जयंत सिंह ने शमी के गांव में खेल सुविधा के निर्माण के लिए फंड उपलब्‍ध कराने के प्रति समर्थन जाहिर किया है। जयंत सिंह ने अपने आधिकार‍िक एक्‍स अकाउंट पर पोस्‍ट किया, ''मैं शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में खेल सुविधा के निर्माण में योगदान देने के लिए एमपीएलएडी फंड देने को तैयार हूं।''

शमी से परेशान हुए बाएं हाथ के बल्‍लेबाज
मोहम्‍मद शमी की वर्ल्‍ड कप 2023 में खासियत इस बात की रही कि उन्‍होंने बाएं हाथ के बल्‍लेबाजों को खूब परेशान किया। इस वर्ल्‍ड कप में शमी ने बाएं हाथ के बल्‍लेबाजोंको 52 गेंदें डाली, जिसमें केवल 32 रन दिए। उन्‍होंने आठ बाएं हाथ के बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

सबसे ज्‍यादा विकेट
मोहम्‍मद शमी मौजूदा वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने। दाएं हाथ के पेसर ने 6 मैचों में 9.13 कर औसत और 10.91 के स्‍ट्राइक रेट से 23 विकेट लिए। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शमी ने अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करते हुए 57 रन देकर 7 विकेट झटके। शमी अब फाइनल में एक्‍शन में नजर आएंगे और देशवासियों को उनसे एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन की उम्‍मीद रहेगी।