वॉशिंगटन । अमेरिका में इस साल के आखिर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में एक सरप्राइज एंट्री हो सकती है। प्रेसिडेंट जो बाइडेन ऐन वक्त पर दावेदारी छोड़ सकते हैं और उनकी जगह पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा डेमोक्रेटिक पार्टी से कैंडिडेट बनाई जा सकती हैं।
दरअसल, हाल ही में स्पेशल काउंसिल रॉबर्ट हुर की एक रिपोर्ट सामने आई थी। इसमें साफ कहा गया है कि बाइडेन मेंटली और फिजिकली स्ट्रगल कर रहे हैं। लिहाजा, उनका इलेक्शन लडऩा सही नहीं होगा। बाइडेन ने इस रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा था- उम्र के साथ कुछ दिक्कतें हो जाती हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मैं फिट नहीं हूं।
रामास्वामी ने भी मिशेल का नाम लिया
रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से विवेक रामास्वामी भी प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट बनने की रेस में शामिल थे। बाद में उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन में नाम वापस ले लिया था। 9 फरवरी को विवेक ने डेमोक्रेट कैंडिडेट के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया। विवेक ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी बाइडेन की जगह मिशेल ओबामा को प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट बनाने पर विचार कर रही है। यह फैसला स्पेशल काउंसिल रॉबर्ट हुर की रिपोर्ट सामने आने के बाद किया गया है। सबने देखा है कि रिपोर्ट में बाइडेन की मेंटल और फिजिकल हेल्थ को लेकर कितने गंभीर सवालिया निशान लगाए गए हैं। हालांकि हमारी बेस्ट विशेज प्रेसिडेंट के साथ हैं, लेकिन उनकी मेमोरी को लेकर जो कुछ कहा गया है, वो सही है। लिहाजा, कोई भी इस रिपोर्ट को खारिज नहीं कर सकता।