आईपीएल 2023 के 63वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई को 5 रन से हरा दिया। यह रोमांचक मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। पहली पारी में लखनऊ के बल्लेबाजों ने 173 रन बनाए। मुंबई की ओर से क्रिस जॉर्डन ने 4 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 50 रन लुटाए। वहीं, लखनऊ की ओर से सबसे ज्यादा रन मार्कस स्‍टॉयनिस ने बनाए। स्‍टॉयनिस ने नाबाद 89 रन की पारी खेली।

इशान किशन ने खेली शानदार पारी

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई टीम की ओर से इशांत किशन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 90 रन की शानदार साझेदारी की। हालांकि, इसके बाद मुंबई के बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। इस मैच में सूर्यकुमार यादव सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं, नेहाल वढेरा ने महज 16 रन बनाए। इसके बाद टिम डेविड ने मुंबई की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली। बता दें कि आखिरी कुछ ओवरों में टिम डेविड ने शानदार बल्लेबाजी की। बता दें कि 12 गेंदों पर 30 रन की जरुरत थी। 19वें ओवर में 19 रन आए। लेकिन, आखिरी ओवर में मोहसिन खान ने शानदार गेंदबाजी की। आखिरी ओवर में सिर्फ 5 रन बने। इसी के साथ लखनऊ ने 5 रन से मुकाबला जीत लिया।

टिम डेविड ने लगाए कुछ अच्छे शॉट

आखिरी कुछ ओवरों में टिम डेविड ने शानदार बल्लेबाजी की। बता दें कि 12 गेंदों पर 30 रन की जरुरत थी। 19वें ओवर में 19 रन आए। टिम डेविड ने इस मैच में नाबाद 32 रन बनाए। हालांकि, आखिरी ओवर में मोहसिन खान ने शानदार गेंदबाजी की। आखिरी ओवर में सिर्फ 5 रन बने। इसी के साथ लखनऊ ने 5 रन से मुकाबला जीत लिया।

मैच समाप्त होने के बाद लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पंड्या ने कहा," मुझे क्रैंप हो गया था लेकिन हां मैं अपनी टीम के परिणाम के लिए खुश हूं। मोहसिन ने एक साल से कोई मैच नहीं खेला लेकिन अच्‍छा लगा कि वह सर्जरी के बाद भी इतना अच्‍छा कर सकता है।" उन्होंने आगे कहा,"पिछले तीन मैच हमारे लिए यहां पर अच्‍छे नहीं गए, लेकिन यह मैच जीतकर अच्‍छा लग रहा है।"

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डिकॉक, दीपक हुड्डा, प्रेरक मांकड़, क्रुणाल पंड्या, मार्कस स्‍टॉयनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, नवीन उल हक, रवि बिश्‍नोई, स्‍वप्निल सिंह, मोहसिन ख़ान।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, इशान किशन, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहाल वढेरा, , टिम डेविड, जेसन बेहरनडॉर्फ़, पीयूष चावला, क्रिस जॉर्डन, ऋतिक शौकीन, आकाश मधवाल।