वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रही न्यूजीलैंड टीम ने तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को भारत बुला लिया है. जैमीसन बतौर मैट हेनरी के कवर के तौर पर टीम से जुड़ेंगे. जैमीसन आज (गुरुवार) रात ही बेंगलुरु पहुंच जाएंगे. बता दें कि न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला बेंगलुरु में ही है. 4 नवंबर (शनिवार) को कीवी टीम का सामना पाकिस्तान से है. दोनों ही टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से यह बेहद अहम मैच है.

मैट हेनरी के हैमस्ट्रिंग स्कैन का इंतजार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को हुए मुकाबले में मैट हेनरी बुरी तरह चोटिल हो गए थे. वह अपने पूरे ओवर भी नहीं फेंक पाए थे. उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. फिलहाल, न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन उनके हैमस्ट्रिंग स्कैन के नतीजे का इंतजार कर रहा है. अगर चोट गहरी होती है तो मैट हेनरी को कीवी स्क्वाड से बाहर कर काइल जैमीसन को एंट्री दे दी जाएगी.

क्यों रातो-रात लिया गया यह फैसला?

न्यूजीलैंड को काइल जैमीसन को रातो-रात बुलाने का फैसला इसलिए भी लेना पड़ा क्योंकि टीम के बाकी तेज गेंजबाज भी चोटिल चल रहे हैं. लॉकी फर्ग्यूसन चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. जिमी नीशम भी अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान चोट खा बैठे थे. हालांकि इन दोनों के शनिवार को मैच के पहले पूरी तरह फिट होने के आसार हैं. बता दें कि इनके अलावा कीवी टीम में केन विलियमसन और मार्क चैपमैन भी चोटिल हैं.

क्या बोले न्यूजीलैंड के कोच?

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने काइल जैमीसन को कवर के तौर पर बुलाने के फैसले पर कहा है, 'मैट की चोट की गंभीरता और पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए बहुत कम समय बचे होने को देखते हुए हम शनिवार के लिए गेंदबाजी में कोई जोखिम नहीं उठा सकते थे. मैट ने पिछले दो वर्ल्ड कप के दौरान वनडे क्रिकेट में हमारे लिए वर्ल्ड क्लास परफॉर्मेंस दिया है. इसलिए हम उनके स्कैन के नतीजे का इंतजार करेंगे.'

स्टीड ने कहा, 'काइल भारत के लिए निकल चुके हैं. हम टीम में उसका वापस स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं. वह शनिवार को मैच खेलने के मकसद से शुक्रवार को हमारे साथ ट्रेनिंग करेंगे. उन्होंने हाल ही में प्लंकेट शील्ड मैच खेला है तो हमें विश्वास है कि वह मैदान पर परफॉर्म करने में सक्षम रहेंगे.' स्टीड ने इसके साथ ही कीवी टीम में अन्य चोटिल खिलाड़ियों के बारे में भी अपडेट दी.