IPL: आईपीएल 2023 में सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच की आखिरी गेंद पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का एक फ्लॉप खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया. इस खिलाड़ी के हाथ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को जीत दिलाने का मौका था, लेकिन उसने अपनी एक चूक से उस कीमती मौके को बर्बाद कर दिया. 

अपनी ही टीम के लिए विलेन बना ये फ्लॉप खिलाड़ी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ आईपीएल 2023 के मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 1 रन की जरूरत थी और उसके 9 विकेट गिरे चुके थे. लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) टीम के लिए उस वक्त आवेश खान स्ट्राइक पर मौजूद थे. दूसरी तरफ रवि बिश्नोई नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर खड़े थे. हर्षल पटेल के हाथ में गेंद थी. इस रोमांचक पल ने दर्शकों के दिल की धड़कन बढ़ा दी. मैच की आखिरी गेंद डालने के लिए हर्षल पटेल ने दौड़ लगाना शुरू किया. हर्षल गेंद आगे लेकर बढ़े ही थे कि उन्होंने देखा कि नॉन स्ट्राइकर पर खड़े रवि बिश्नोई क्रीज से बाहर निकल रहे हैं. हर्षल ने रवि बिश्नोई को मांकडिंग करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने सही समय पर बॉल स्टंप पर नहीं मारा.

लाइव मैच में सरेआम फूट पड़ा कोहली का गुस्सा

उस वक्त अगर वो गेंद को विकेट पर मार देते तो फिर रवि बिश्नोई आउट हो जाते और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) जीत जाती, क्योंकि लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) का वो आखिरी विकेट ही था और बिश्नोई क्रीज से बाहर थे. हर्षल पटेल से गलती ये हुई कि अपने बॉलिंग पर जाते वक्त वो विकेट पर नहीं मार पाए और चूक गए और जब वो आगे निकल गए और अपना गेंदबाजी का एक्शन पूरा कर लिया तब थ्रो के जरिए विकेट पर मारा, लेकिन अंपायर ने इसे अमान्य करार दिया और फिर बाई के रूप में एक रन लेकर लखनऊ ने जीत हासिल कर ली. बाउंड्री लाइन पर खड़े विराट कोहली ने हर्षल पटेल पर भड़कते हुए इशारा किया कि पास से ही गेंद स्टंप पर मारनी चाहिए थी.  

टूट गया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का दिल

आखिरी ओवर में हर्षल पटेल की ये एक चूक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को भारी पड़ गई. ये इस रोमांचक मुकाबले का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टीम के लिए सबसे बड़े विलेन साबित हो गए. हर्षल पटेल अपनी गेंदबाजी के दौरान बहुत महंगे साबित हुए. हर्षल पटेल ने इस मैच में 4 ओवरों की गेंदबाजी में सिर्फ 2 विकेट की कीमत पर 48 रन पानी की तरह लुटा दिए. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 20 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 212 रन बनाए और लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को 213 रनों का टारगेट दिया. जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) की टीम ने 20 ओवर में 213 रन बनाते हुए आखिरी गेंद पर मैच जीत लिया.