रायपुर ।   पंडरी थाना क्षेत्र में चोरों ने ज्वेलरी दुकान को अपना निशाना बनाया है। रानी हार सहित छह लाख के जेवर चोरी हुए हैं। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद भी पुलिस को एक अहम सुराग मिला। सीसीटीवी के एक फुटेज में एक युवक लंगड़ा के चल रहा है और अगले ही फुटेज में वहीं युवक सीधा चल रहा है।

पंडरी थाने में टैगोर नगर निवासी सिद्धार्थ बेगानी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। प्रार्थी की मोवा रोड में स्वरूपचंद ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। 24 अक्टूबर को दशहरा पर्व के कारण दुकान को दोपहर करीब दो बजे बंद कर घर चला गया था। अगले दिन सुबह करीब 11.00 वहां काम करने वाला देवेंद्र निर्मलकर दुकान खोलने गया तो देखा कि शटर का ताला टूटा हुआ था। सेंट्रल लाक खुला था। काउंटर के डिस्प्ले का कांच टूटा था। डिस्प्ले से सोने के तीन रानी हार गायब थे। चोरी गए हार 36.970 ग्राम, 26.580, 39.070 ग्राम के हैं। चोरी गए जेवर की कीमत छह लाख रुपये बताई गई है।

बाहरी गिरोह पर भी नजर :

ठंड के सीजन में बाहरी चोर गिरोह सक्रिय हो जाता है। ऐसे में पुलिस बाहरी गिरोह की भी जांच कर रही है। हालांकि अब तक कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है।