इंदौर । मार्च में पीठ की चोट और एशिया कप में पीठ की ऐंठन से उबरकर टीम में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर ने 105 रन के साथ शीर्ष स्कोर बनाकर एक शानदार बयान दिया, जो कि साल का उनका पहला वनडे शतक है, जैसा कि भारत ने इंदौर में दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 399/5 का विशाल स्कोर पोस्ट किया। अय्यर, जो मोहाली में श्रृंखला के शुरुआती मैच में गिल के साथ गड़बड़ी के बाद तीन रन पर रन आउट हो गए थे, ने 90 गेंदों में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 105 रन बनाकर अपने फॉर्म और फिटनेस पर सवालिया निशान को खारिज कर दिया। 
अय्यर ने कहा, मुझे लगा कि मैंने टीम को सही स्थिति में ला दिया है। मैं पूरी पारी के दौरान खुश था। मेरी मानसिकता गेंद को वी में खेलने की थी। मैं गेंद को जोर से मारने पर ज्यादा ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा था, मैं इस टाइम करना चाहता था। मैं परिवर्तनशील उछाल का अनुभव कर रहा था। शुक्र है कि हम उस गति को अपनी तरफ ले जाने में सफल रहे।  अय्यर ने सपाट पिच पर आक्रामक रूट पर भरोसा किया और जॉनसन के खिलाफ लॉन्ग-ऑफ पर स्टैंड-एंड-डिलीवर छक्का लगाकर 41 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 86 गेंदों में अपना तीसरा एकदिवसीय शतक जमाया, खुशी में दहाड़ते हुए अपनी खुशी का प्रदर्शन किया, क्योंकि भीड़ ने खड़े होकर उनकी शानदार पारी की सराहना की।
लेकिन अंदर से अय्यर के हाथ में ऐंठन थी, जो बहुत आर्द्र वातावरण के कारण हुई थी। मेरा ध्यान ऐंठन पर था, यह मुझे (बल्ला) मजबूती से पकड़ने की अनुमति नहीं दे रहा था। मैं लगभग कैच एंड बोल्ड हो चुका था, मुझे एहसास हुआ कि मेरा टॉप हैंड काम नहीं कर रहा था। जब मैं सीमा रेखा पर पहुंच रहा था, तब मैंने फैसला किया कि मैं हर गेंद को तोड़ने की कोशिश करूंगा। अय्यर और गिल ने दूसरे विकेट के लिए केवल 164 गेंदों में 200 रनों की साझेदारी की, क्योंकि दोनों बल्लेबाजों ने शतक बनाए। इसके बाद कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल (38 गेंदों पर 52 रन), सूर्यकुमार यादव (37 गेंदों पर नाबाद 72 रन) और ईशान किशन (18 गेंदों पर 31 रन) ने रनों से भरी पारी को अंतिम रूप दिया।