IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-2023 अपने आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ चुका है. टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है. 11 मैचों में 10 अंकों के साथ वह प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है. अब इस बीच टीम को बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, राजस्थान से आईपीएल मैचों की मेजबानी छिनने की जानकारी सामने आई है.   

राजस्थान रॉयल्स के ऑपरेशन हेड राजीव खन्ना ने कहा है कि अगर जयपुर में मैचों के दौरान विवादों का माहौल रहा तो आने वाले समय में राजस्थान में IPL मैच होना मुश्किल लग रहा है. बता दें कि जयपुर में चार साल बाद IPL के मुकाबले हो रहे हैं, लेकिन मैचों से पहले कुछ न कुछ विवाद सामने आ रहा है. कभी स्टेडियम में अवैध निर्माण तो कभी मैच के दौरान पुलिसवालों की अवैध एंट्री से राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन सुर्खियों में है.

इससे पहले खेल परिषद के कर्मचारियों पर टिकट ब्लैक करने का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्होंने हंगामा कर दिया. दरअसल, गुरुवार शाम सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स की ओर आरसीए को नोटिस दिया गया, जिसके कुछ ही देर बाद आनन-फानन में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की और से सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स विभाग में 10 करोड़ रुपए जमा भी करवा दिए गए.

पास को लेकर विवाद 

मैच के पास को लेकर विवाद भी बढ़ गया. खेल परिषद के कर्मचारियों के विरोध के बाद क्रीड़ा परिषद के उपाध्यक्ष सतवीर चौधरी ने खेल प्रबंधक नरेंद्र और तेजराज सिंह पर टिकट ब्लैक करने का आरोप लगाया था.  उन्होंने कहा कि कुछ बाहरी लोगों से मुझे खेल परिषद के कर्मचारियों से टिकट ब्लैक करने की शिकायत मिली थी. इसकी जांच में नरेंद्र सिंह और तेजराज सिंह बाहरी लोगों को कालाबाजारी कर आईपीएल के टिकट दे रहे थे. इस विषय को लेकर मैंने खेल परिषद के सचिव डॉक्टर जी एल शर्मा को भी बता दिया है.मुझे उम्मीद है कि दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.