भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला कल शाम 7:00 बजे से मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में एक मजबूत टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी, जिसमें विराट कोहली जैसे धुरंधर भी शामिल हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के पास अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाने का मौका है. आइए एक नजर डालते हैं कि अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.    

ओपनिंग बल्लेबाज 

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतर सकते हैं. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में बेहद खतरनाक साबित होगी. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पावर-प्ले में जमकर रन लूटने में माहिर हैं. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं. ऐसे में शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. 

मिडिल ऑर्डर 

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उतरेंगे. भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में तिलक वर्मा को बतौर नंबर 4 बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. फिनिशर रिंकू सिंह का नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतरना तय माना जा रहा है.

ऑलराउंडर्स

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नंबर 7 बैटिंग पोजीशन पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका दिया जाएगा. अक्षर पटेल स्पिन बॉलिंग के साथ बैटिंग में टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट

स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को शामिल किया जाएगा. कुलदीप यादव पहले टी20 मैच में अफगानिस्तान के लिए सबसे बड़े काल साबित हो सकते हैं.

तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा तेज गेंदबाजों में आवेश खान, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह को मौका दे सकते हैं.

पहले टी20 मैच के लिए भारत की संभावित Playing XI

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आवेश खान, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह.