अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज गुरुवार (11 जनवरी) से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दमदार प्रदर्शन करने लौटी भारतीय टीम के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली डेढ़ साल बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में रंग जमाने को बेकरार हैं। वहीं, अफगानिस्तान भी टीम इंडिया को इस सीरीज में कड़ी टक्कर देना चाहेगी।

यशस्वी जायसवाल या शुभमन गिल?

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना कप्तान रोहित शर्मा के लिए आसान काम नहीं होगा। मोहाली में होने वाले मुकाबले में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में से किसे ओपनिंग का मौका मिलेगा, यह भी देखना दिलचस्प होगा। रोहित के साथ पारी का आगाज करने के ज्यादा चांस यशस्वी जायसवाल के नजर आ रहे हैं। हालांकि, शुभमन गिल के होम ग्राउंड को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है।

संजू सैमसन की होगी वापसी

पहले टी-20 मुकाबले में विकेटकीपर की भूमिका में संजू सैमसन नजर आ सकते हैं। संजू की काफी समय बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है और वह हाथ इस मौके को भुनाना चाहेंगे। संजू को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए कड़ी टक्कर जितेश शर्मा से मिल सकती है। जितेश ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से अब तक खेले मैचों में छाप छोड़ने में सफल रहे हैं।

कैसा होगा गेंदबाजी अटैक?

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। अर्शदीप सिंह फास्ट बॉलिंग की अगुआई करते हुए नजर आ सकते हैं। अर्शदीप का साथ आवेश खान और मुकेश कुमार देते हुए दिखाई देंगे। स्पिन विभाग में कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई में से किसी एक को मौका मिल सकता है। वहीं, अक्षर पटेल दूसरे स्पिनर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव/ रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह।