भारत और श्रीलंका के बीच खेली तीन मैंचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप कर लिया है। रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी मैच भी बाजी अपने नाम की। धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने छह विकेट से एकतरफा जीत हासिल की। 

भारत ने पहला मैच 62 रन और दूसरा टी-20 सात विकेट से जीता था। यह रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार चौथी सीरीज जीत है, जिसमें भारत ने विपक्षी टीम को क्लीन स्वीप किया है। इससे पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को घरेलू टी-20 सीरीज में 3-0, वेस्टइंडीज को वनडे और टी-20 सीरीज में 3-0 और अब श्रीलंका को 3-0 क्लीन स्वीप किया है। 


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 146 रन बनाए। श्रीलंका के शीर्ष के चार बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। इसमें पाथुम निशांका (1 रन), गुनातिलाका (0), चरिथ असलंका (4 रन) और जानिथ लियानागे (9 रन) शामिल हैं। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल और कप्तान दासुन शनाका ने पांचवें विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी निभाई। चांदीमल 22 रन बनाकर आउट हुए।