भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल का रौद्र रूप देखने को मिला है. यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार अंदाज में शतक ठोक दिया. बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने विशाखापत्तनम में इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन, टॉम हार्टले, शोएब बशीर और जो रूट को आड़े हाथों लिया है. फिलहाल यशस्वी जायसवाल 185 गेंदों पर 125 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

छक्का जड़कर सहवाग के अंदाज में पूरा किया शतक

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में छक्का जड़कर पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में शतक ठोक दिया. यशस्वी जायसवाल के टेस्ट करियर का यह दूसरा शतक है. यशस्वी जायसवाल ने इससे पहले जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 171 रनों की पारी खेली थी. यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया के सबसे बड़े हथियार हैं. यशस्वी जायसवाल में खास बात ये है कि वह एक बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज हैं. बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित होते हैं. यशस्वी जायसवाल की वजह से भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक लेफ्ट हैंड और राइट हैंड ओपनिंग कॉम्बिनेशन का ऑप्शन मिलता है. 

जायसवाल ने इंग्लिश गेंदबाज को आड़े हाथों लिया

यशस्वी जायसवाल एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी से एक सेशन में टेस्ट मैच का रुख पलटने में माहिर हैं. अपनी इसी काबिलियत की वजह से यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक ठोका है. यशस्वी जायसवाल जब टेस्ट क्रिकेट में टी20 के अंदाज में खेलते हैं तो वह पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं. यशस्वी जायसवाल ने अभी तक भारत के लिए 6 टेस्ट मैचों की 10 पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 59.56 की औसत से 536 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल के नाम 2 शतक और 2 अर्धशतक दर्ज है. टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल का बेस्ट स्कोर 171 रन है. सिर्फ 22 साल की उम्र में ही यशस्वी जायसवाल भारतीय टेस्ट और टी20 टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं.