गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में ग्लेन मैक्सवेल की नाबाद 104 रन शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। अपने 100वें टी-20 इंटरनेशनल मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार शतकीय पारी खेली। इस मैच में भारत हार के बाद सीरीज 2-1 पर पहुंच गई। हार के बाद भारतीय कप्तान सूर्यकुमार ने बड़ा खुलासा किया।

सूर्यकुमार यादव ने गेंदबाजों का बचाव किया। सूर्या ने बताया कि मैक्सवेल को आउट करने का प्लान बनाया गया था, जो नहीं हो सका। खराब गेंदबाजी पर सूर्या ने कहा कि ओस के चलते गेंदबाजों को छूट दी गई थी। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ की खास पारी पर सूर्या ने ऋतुराज की तारीफ की।

सूर्या ने कहा, प्लान यही था कि मैक्सी (मैक्सवेल) को आउट करना है। जब आप 220 प्लस डिफेंड कर रहे हों और ओस भी हो तो आपको गेंदबाजों को थोड़ी छूट देनी पड़ती है। मैंने ड्रिंक्स ब्रेक में भी कहा था कि चलो मैक्सी को आउट करते हैं। मैं अक्षर का एक ओवर रोक कर रखना चाहता था। ऋतुराज की पारी बहुत खास थी। वह पारी को बेहतरीन तरीके से सजाते हैं।

पांच विकेट से हारा भारत 

बात करें मैच की तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने दो विकेट जल्दी खोए। इसके बाद सूर्यकुमार की 39 रन की पारी ने टीम इंडिया को संभलने का मौका दिया। वहीं, चौथे विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 123) और तिलक वर्मा (31 नाबाद) के बीच 141 रन की साझेदारी हुई। भारत ने निर्धारित ओवर में 222 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर आखिर गेंद पर हासिल कर लिया।