भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार (आठ अगस्त) को खेला जाएगा। टीम इंडिया पहला टी20 त्रिनिदाद में चार रन से हार गई थी। उसके बाद गुयाना में दूसरे टी20 में दो विकेट से शिकस्त मिली थी। अब गुयाना में ही टीम इंडिया तीसरे टी20 में हार से बचने के लिए उतरेगी। अगर इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम को हार मिलती है तो वह सीरीज गंवा देगी। ऐसे में वेस्टइंडीज सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक आठ बार टी20 सीरीज का आयोजन हुआ है। इस दौरान टीम इंडिया को छह सीरीज में जीत मिली है। वहीं, वेस्टइंडीज को सिर्फ दो सीरीज में सफलता मिली। भारत पिछली बार किसी सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2017 में हार मिली थी। तब विंडीज ने अपनी जमीन पर एक मैच की सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया था। उससे पहले 2016 में दो मैचों की सीरीज को वेस्टइंडीज ने अपनी मेजबानी में 1-0 से जीता था। ऐसे में भारत छह साल बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज हारने से बचने उतरेगा।

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20 कब खेला जाएगा?

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20 आठ अगस्त को खेला जाएगा।

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20 कहां खेला जा रहा है?

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20 गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20 कितने बजे शुरू होगा?

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20 भारतीय समयानुसार शाम 8:00 बजे से शुरू होगा।

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20 भारत में कहां देख सकते हैं?

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) पर होगा। डीडी स्पोर्ट्स अलग-अलग भाषाओं में मैच का प्रसारण करेगा। यह फ्री डीटीएच पर ही देखा जा सकता है। 

वहीं, ऑनलाइन आप यह मैच जियो सिनेमा (Jio Cinema) और फैनकोड (Fancode) एप और वेब साइट पर देख सकते हैं। जियो सिनेमा एप या वेबसाइट पर फ्री में मैच को देख पाएंगे। वहीं, फैनकोड पर देखने के लिए तय कीमत चुकानी होगी। इस मैच से जुड़ी खबरें Amarujala.com पर पढ़ सकते हैं।