विश्व कप 2023 में अब तक 14 मैच खेले जा चुके हैं. मंगलवार को 15वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच खेला जाएगा. अगर अभी तक पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो इसमें भारत टॉप पर है. उसने तीन मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. भारतीय टीम अगर इसी तरह के प्रदर्शन को बरकरार रखती हो तो उसके लिए सेमीफाइनल का रास्ता आसान हो जाएगा. न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका ने भी सेमीफाइनल की दावेदारी पेश की है.

भारत ने शुरुआती तीन मैचों में शानदार जीत दर्ज की. इसमें से दो मुकाबले बड़ी टीमों के खिलाफ थे. भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. इसके बाद अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया. वहीं पाकिस्तान को अहमदाबाद में 7 विकेट से हराया था. भारत ने लगातार तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल की दावेदारी पेश कर दी है. 

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को जीतने होंगे ये मैच -

भारत का तीन ऐसी टीमों से मुकाबला है, जो खतरनाक फॉर्म में हैं और उसके लिए दिक्कत भी खड़ी कर सकती हैं. पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड ने अपने तीनों मैच जीते हैं. अब वह भारत से भिड़ेगी. भारत-न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. इसके बाद भारत का इंग्लैंड से 29 अक्टूबर को सामना होगा. वहीं दक्षिण अफ्रीका के साथ 5 नवंबर को मैच खेला जाएगा. ये तीन मैच भारत के लिए काफी अहम होंगे. इन्हें जीतना जरूरी होगी.

भारत के साथ ये टीमें भी सेमीफाइनल की दावेदार -

विश्व कप की मौजूदा पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है. उसने 3 मैच खेले हैं और तीनों में जीत दर्ज की है. न्यूजीलैंड के पास 6 पॉइंट्स हैं. दक्षिण अफ्रीका तीसरे नंबर पर है. उसने दो मैच खेले हैं और दोनों में बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 102 रनों से हराया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया को 134 रनों से हराया था. लिहाजा भारत के साथ न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका भी सेमीफाइनल की दावेदर हैं.