अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच भारत 6 विकेट से जीता। इस जीत के साथ भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपना अजेय रिकार्ड जारी रखा। भारत की जीत के हीरो आलराउंडर शिवम दुबे रहे। शिवम दुबे ने पहले गेंदबाजी करते हुए 1 विकेट झटका, वहीं बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 60 रन बनाए।

भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पारी की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा रन आउट हो गए। रोहित बिना खाता खोले लौट गए। शुभमन गिल और तिलक वर्मा ने तेज बल्लेबाजी की। शुभमन ने 12 गेंद पर 5 चौके लगाकर 23 रन बनाए, वहीं तिलक वर्मा ने 22 गेंद में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाए।

जितेश शर्मा ने खेली ताबड़तोड़ पारी

शुभमन को चौथे ओवर में मुजीब-उर-रहमान ने गुरबाज के हाथों स्टंप आउट करवाया। वहीं, तिलक वर्मा को नौंवे ओवर में अजमतुल्लाह ने गुलबदीन के हाथों कैच आउट करवाया। मैच के 14वें ओवर में जितेश शर्मा को मुजीब उर रहमान ने इब्राहिम के हाथों कैच आउट करवाया। जितेश शर्मा 20 गेंद में 5 चौकों की मदद से 31 रन बनाए।

शिवम दुबे और रिंकू सिंह ने दिलाई जीत

शिवम दुबे ने 40 गेंद में 2 छक्कों और 5 चौके की मदद से 60 रन बनाकर और रिंकू सिंह ने 9 गेंद में 2 चौके लगाकर 16 रन बनाए और टीम को छह विकेट से जीत दिलाई। अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब-उर-रहमान ने 2 विकेट लिए।

अफगान ओपनरों ने दी थी बढ़िया शुरुआत

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज और कप्तान इब्राहिम जादरान ने टीम को अच्छी शुरूआत दी और टीम के लिए 50 रन जोड़े। गुरबाज 28 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए, कप्तान इब्राहिम जादरान (25) भी लंबी पारी नहीं खेल सके।

मुकेश और अक्षर पटेल ने लिए दो-दो विकेट

मोहम्मद नबी ने 27 गेंद में 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 42 रन बनाए। नजीबुल्लाह जादरान ने 11 गेंद में 4 चौके लगाकर 19 और करीम जनत ने 5 गेंद में 9 रन मारकर टीम के स्कोर को पांच विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। भारत की तरफ से मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए।