भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टी-20 मुकाबला गुयाना में खेला जा रहा है। बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पिच पर टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 152 रन लगाए हैं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है। कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले ही ओवर में वेस्टइंडीज के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी है।

हार्दिक का लाजवाब फर्स्ट ओवर

153 रन का बचाव करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में गेंदबाजी की शुरुआत खुद कप्तान हार्दिक पांड्या ने की। हार्दिक का यह फैसला एकदम सही साबित हुआ और उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर खतरनाक सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराते हुए पवेलियन की राह दिखाई। इसके ठीक तीन गेंद बाद ही हार्दिक का मैजिक फिर चला और उन्होंने इस बार जॉनसन चार्ल्स को अपना शिकार बनाया। हार्दिक ने कैरेबियाई टीम को पहले ही ओवर में दो बड़े झटके दिए।

बुमराह का रिकॉर्ड चकनाचूर

हार्दिक पांड्या ने पहले ही ओवर में दो विकेट लेने के साथ ही जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड को चकनाचूर भी कर दिया है। दरअसल, बुमराह के नाम भारत की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल में 70 विकेट दर्ज थे। वहीं, अब हार्दिक के खाते में इस फॉर्मेट में 72 विकेट हो गए हैं। भारत की ओर से फटाफट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट युजवेंद्र चहल के नाम है।

तिलक ने खेली सूझबूझ भरी पारी

शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे तिलक वर्मा ने शुरुआत से ही खुलकर अपने शॉट्स खेले और कैरेबियाई गेंदबाजों को खुद पर हावी होने का कोई मौका नहीं दिया। तिलक ने तीसरे विकेट के लिए ईशान किशन के साथ मिलकर 44 रन की अहम साझेदारी निभाई। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक छोर से लगातार विकेट गिरने के बावजूद अपनी बल्लेबाजी पर बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ने दिया। तिलक ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन की शानदार पारी खेली, जिसके चलते भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 152 रन स्कोर बोर्ड पर लगाने में सफल रही।