भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा मैच  विशाखापट्टनम के राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बीच इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच सीरीज के दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं। 

क्या बोले कप्तान स्टोक्स

कप्तान बेन स्टोक्स Ben Stokes ने बताया कि "घुटने की चोट के कारण लीच दूसरे मैच का हिस्सा नहीं होंगे। पहले मैच में भी लीच को चोट के चलते परेशानी का सामना करते हुए देखा गया था। यह हमारे लिए बड़ी शर्म की बात है और उसके लिए (लीच) भी बड़ी शर्म की बात है।

यह ऐसी चीज है, जिसका हम हर दिन आकलन कर रहे हैं लेकिन मेडिकल टीम ने इसे अपने हाथ में ले लिया है, इसलिए उम्मीद है कि यह कोई गंभीर बात नहीं होगी, जो लीच को लंबे समय तक मैदान से बाहर रखेगी।"

जैक लीच को चोट कब लगी?

लीच ने पहले मैच Ind vs Eng की पहली पारी में 26 ओवर फेंके थे, लेकिन पहले दिन ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर पाए। इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच जीतन पटेल ने कहा कि उनके घुटने में चोट लगी है। जबकि दूसरी पारी में अनुभवी स्पिनर ने केवल 10 ओवर फेंके और श्रेयस अय्यर का बड़ा विकेट अपने नाम किया। इस बुधवार को लीच का दर्द काफी बढ़ गया, जिसके चलते उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा।

प्रैक्टिस सेशन में नहीं पहुंचे लीच

लीच बुधवार को प्रैक्टिस सेशन में भी नहीं पहुंच पाए। इस बीच अब लीच की गैरमौजूदगी में शोएब बशीर को 2 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है। वीजा में किसी कारण से देरी होने के कारण बशीर पहले टेस्ट से चूक गए थे। बशीर हफ्ते के अंत में भारत पहुंचे और हैदराबाद में अपनी टीम के साथ शामिल हुए।

हैदराबाद ंमें इंग्लैंड को मिली एतिहासिक जीत

पहले मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुरुआती टेस्ट 28 रन से जीतकर भारत में एतिहासिक जीत दर्ज की। टॉम हार्टले ने पहले मैच में 9 विकेट लिए, जिसमें दूसरी पारी में अपने डेब्यू मैच में उनके 7 विकेट भी शामिल थे। दूसरी पारी में ओली पोप ने 196 रन की मैच विनिंग पारी खेली।