नई दिल्ली  । मध्य प्रदेश के लिए अब तक आठ एजेंसियों के एक्ज़िट पोल जारी हुए हैं, और दोनों प्रमुख दलों सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी तथा कांग्रेस के बीच कुल मिलाकर कांटे की टक्कर के आसार नज़र आ रहे हैं, क्योंकि चार ने भाजपा  को स्पष्ट बहुमत मिलने की संभावना जताई है, और चार ने कांग्रेस को थोड़ी बढ़त मिलने के आसार व्यक्त किए हैं.
न्यूज़ 24-टुडेज चाणक्य  के एग्जिट पोल के मुताबिक, मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को 151 सीटों पर जीत के साथ बेहद शानदार बहुमत हासिल हो सकता है, जबकि प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को सिर्फ़ 74 सीटों पर संतोष करना होगा. इस पोल  के अनुसार मायावती की बहुजन समाज पार्टी  मध्यप्रदेश में खाता नहीं खोल पाएगी, और अन्य दलों को 5 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है.
इंडिया टुडे  - एक्सिस माय इंडिया के अनुसार, मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 140-162 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है, जबकि प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस 68-90 सीटें ही जीत पाएगा. इस पोल  के मुताबिक, मायावती की बहुजन समाज पार्टीको मध्योरदेश  में 0-2 सीटें मिल सकती हैं, और अन्य दलों के खाते में भी 0-1 सीट जा सकती है.
टाइम्स नाऊ ईटीजी के एक्ज़िट पोल के अनुसार, मध्यप्रदेश में कांग्रेस कुछ आगे ज़रूर नज़र आ रही है, लेकिन बीजेपी  से उन्हें कांटे की टक्कर मिलने के आसार हैं. इस एक्ज़िट पोल के मुताबिक, मध्यप्रदेश में  कांग्रेस को 109-125 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है, जबकि भाजपा  भी 105-117 सीटें जीत सकती है. राज्य में दोनों प्रमुख पार्टियों के अलावा अन्य दलों को 1-5 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है.
रिपब्लिक टीवी - मैट्रिज़ के अनुमान के अनुसार मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को 118-130 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है, जबकि प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को 97-107 सीटों पर सब्र करना होगा. इस एक्ज़िट पोल के अनुसार, दोनों प्रमुख पार्टियों के अलावा मध्य प्रदेश में मायावती की बहुजन समाज पार्टी खाता भी नहीं खोल पाएगी, जबकि अन्य दलों को 0-2 सीटें हासिल होने का अंदाज़ा है.
टीवी9 भारतवर्ष - पोल्स्ट्रैट के एक्ज़िट पोल के मुताबिक, मध्य प्रदेश में सत्तासीन भाजपा  और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. इस एक्ज़िट पोल के अनुसार, कांग्रेस को एमपी  में 111-121 सीटें मिल सकती हैं, जबकि भाजपा  को भी 106-116 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. दोनों प्रमुख दलों के अलावा एमपी  में अन्य दलों को 0-6 सीटें मिलने का अंदाज़ा लगाया गया है.
पांचों राज्यों में से सबसे ज़्यादा विधानसभा सीटों वाले राज्य मध्य प्रदेश के लिए जन की बात के एक्ज़िट पोल में भी कड़े मुकाबले का अंदाज़ा लगाया गया है. जन की बात के मुताबिक, एमपी  में कांग्रेस को 102-125 सीटों पर जीत मिल सकती है, जबकि भाजपा को भी 100-123 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है. कांग्रेस और भाजपा के अलावा अन्य राजनीतिक दलों को राज्य में 5 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. 

राजस्थान

राजस्थान में 199 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल  के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में हर पांच साल में सत्ता बदलने की सियासी रिवाज बरकरार रह सकती है. 10 एग्जिट पोल में से 6 के आकंड़ों  में भाजपा  को स्पष्ट बहुमत मिलने के आसार हैं. 3 एग्जिट पोल ने दोबारा से कांग्रेस की सरकार बनते हुए दिखाया है. एक एग्जिट पोल में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर दिखाई गई है. 

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के लिए 9 एजेंसियों ने एग्जिट पोल कराए थे. सभी एग्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त मिलते दिखाया गया है. तमाम एग्जिट पोल के मुताबिक, कांग्रेस को छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में से 40 से 50 सीटें मिलने का अनुमान है. हालांकि, बीजेपी से कांग्रेस को अच्छी-खासी टक्कर मिल सकती है.

 मिजोरम

 मिजोरम चुनाव के सभी एग्जिट पोल के नतीजे जारी हुए. राज्य में पूर्व आईपीएस लालदुहोमा की पार्टी जोरम पीपुल्स मूवमेंट  सबसे बड़ी पार्टी उभरती दिख रही है. सत्ताधारी जोरमथंगा की एमएनएफ जोरम पीपुल्स मूवमेंट को कड़ी टक्कर देती दिख रही है. एग्जिट पोल में कांग्रेस को 5-9 सीटें मिल सकती हैं. इसके अलावा बीजेपी के खाते में 0-2 सीटें जाने का अनुमान जताया गया है. 40 विधानसभा सीटों के लिए 7 नवंबर को वोटिंग कराई गई थी.

तेलंगाना

तेलंगाना में एग्जिट पोल में माना जा रहा है कि केसीआर की पार्टी भारत राष्ट्र समिति  की राज्य की स्थापना के वक्त से जारी सत्ता पर अब ब्रेक लग सकता है. सभी एजेंसियों ने भारतीय जनता पार्टी को भी कुछ सीटें मिलने का अनुमान जताया है. साथ ही असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को भी थोड़ी-बहुत सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया है.