गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़ का मामला प्रकाश में आया है। खबर है कि एक यात्री की मौत हो गई है। बीते 2 दिनों से स्टेशन पर दिवाली और छठ पूजा के चलते घर जाने वालों का जन सैलाब देखने को मिला।

सूरत रेलवे स्टेशन शनिवार को भी यात्रियों से खचाखच भरा रहा। ऐसे में बिहार जाने के लिए रेलगाड़ी पकड़ने के दौरान भगदड़ मच गई।

बताया गया कि इस घटना के दौरान तीन से चार लोग बेहोश हो गये। इसके बाद उन्हें एम्बुलेंस से हॉस्पिटल ले जाया गया। उपचार के दौरान एक यात्री की मौत हो गई।

सूरत की सांसद और केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश घायलों से मिलने हॉस्पिटल पहुंचीं। पुलिस अधीक्षक (पश्चिम रेलवे) सरजो कुमारी ने इस मामले की सूचना दी। सवेरे सूरत रेलवे स्टेशन से ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने के लिए यात्री दौड़ पड़े, जिससे अफरा-तफरी मच गई और कुछ लोग बेहोश हो गए। रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ थी। उन्होंने बताया कि कुछ यात्रियों को बेचैनी और चक्कर आ रहे थे।

आपको बता दें कि यात्रियों में से एक को कार्डियक अरेस्ट होने लगा और प्लेटफॉर्म पर मौजूद एक पुलिसकर्मी ने उसे एम्बुलेंस में हॉस्पिटल ले जाने से पहले सीपीआर दिया। अफसरों ने उस व्यक्ति की पहचान अंकित वीरेंद्र सिंह के रूप में की है।