वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया लगातार 4 मैच जीतकर प्वांट्स टेबल में दूसरे नंबर पर बनी हुई है, लेकिन न्यूजीलैंड से होने वाले मुकाबले में वो रोहित की सेना टॉप पर पहुंच सकती है, इसके लिए उन्हें 22 अक्टूबर को हर हाल में कीवी टीम को हराना होगा. चूंकि न्यूजीलैंड ने भी अब तक अपने सभी मुकाबले जीते हैं, तो वो भी अपना विजय क्रम नहीं तोड़ना चाहेगी. अब धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में तय होगा कि बाजी किसके हाथ में आएगी. अगर बारिश न हो तो किसी न किसी टीम का विजय रथ जरूर रुकेगा.

वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत का प्रदर्शन खराबवनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और न्यूज़ीलैंड की टीमो के बीच अब तक कुल 9 मैचेज खेले गए हैं जिसमें कीवी टीम ने 5 और टीम इंडिया ने 3 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला था. विश्व कप में दोनों टीमें आखिरी बार 2019 के सेमीफाइनल में टकराईं थी, जिसमें न्यूजीलैंड ने बाजी मारी थी.

हार्दिक पांड्या नहीं होंगे मौजूद

रविवार को होने वाले मैच में टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या मौजूद नहीं होंगे, बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में वो इंजर्ड होने के चलते मैदान से बाहर चले गए थे. अब पांड्या मेड‍िकल ट्रीटमेंट के लिए बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) जाएंगे और फिर लखनऊ में टीम इंडिया से जुड़ेंगे जहां भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को मैच खेला जाना है.

इस दिग्गज को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया के स्क्वाड में से 2 ही खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको अब तक एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला है. ये प्लेयर्स हैं सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी. चूंकि भारतीय बैटिंग फिलहाल मजबूत दिख रही है, ऐसे में टीम इंडिया बॉलिंग की मजबूती पर ही फोकस करना चाहेगी. उम्मीद है कि कीवी टीम के खिलाफ दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की एंट्री हो सकती है. शमी ने पहले भी कई बार भारत को अकेले अपने दम पर मैच जिताया है, ऐसे में उनका चांस ज्यादा बनता है.

शार्दुल ठाकुर बैठ सकते हैं बाहर

हार्दिक पांड्या एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं, उनकी पोशीजन पर शार्दुल ठाकुर फिट बैठते हैं, लेकिन अब तक 3 मैचों में वो गेंदबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. ऐसे में कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने भी उनके सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं. ऐसे में उन्हें बेंच पर बैठना पड़ सकता है.

न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ टीम इंडिया की संभाव‍ित प्लेइंग 11:  रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रव‍िचंद्रन अश्व‍िन, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

भारत की पूरी टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन.