मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव है। इससे पहले नेताओं का इधर से उधर आने जाने का सिलसिला तेज हो जाता है। भाजपा ने अब पार्टी में नेताओं की एंट्री के लिए न्यू जॉइनिंग टोली बनाई है। यह टोली पार्टी में आने वाले नेताओं की कुंडली खंगालेंगी। इस नई व्यवस्था के मापदंडों पर खरे उतरने पर ही पार्टी की सदस्यता मिलेगी। न्यू जॉइनिंग टोली समिति के प्रभारी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा है।

इस समिति में कई वरिष्ठ नेता को शामिल किया गया है। यह समिति तय करेंगी कि पार्टी में आने वाले नेता पर कोई महिला उत्पीड़न जैसे गंभीर आपराध के आरोप तो नहीं है। न्यू जॉइनिंग टोली समिति की पहली बैठक में केंद्रीय मंत्री और चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, मंत्री कमल पटेल शामिल हुए।

बैठक के बाद मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कई लोग पार्टी में शामिल होने के लिए आतुर है। पुराने नेताओं का मान न घटे इसका ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि लगातार कई लोग पार्टी में आने को आतुर है। वहीं, मंत्री कमल पटेल ने कहा कि पार्टी में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में नेता इच्छुक है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई आपराधिक छवि के व्यक्ति को पार्टी में जगह ना मिले।