हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हुए थे, जिसके बाद से वापसी नहीं कर सके हैं. अब मीडिया रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि अगले 18 हफ्तों तक हार्दिक पांड्या टीम से बाहर ही रहेंगे. हार्दिक की इंजरी को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) ने 18 हफ्तों का एक स्पेशल प्लान तैयार किया है. 

बीसीसीआई चाहती है कि हार्दिक पांड्या 2024 से 2026 के बीच अपनी बेस्ट फिटनेस पर रहें. बीसीसीआई और एनसीए ने हार्दिक के लिए 18 हफ्तों का एक प्लान तैयार किया है, जिसमें मार्च तक हर दिन उनका आंकलन किया जाएगा."

बता दें कि हार्दिक पांड्या 2023 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल हुए थे. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने विश्व कप का चौथा लीग मैच खेला था. हार्दिक को बॉलिंग करते वक़्त चोट लगी थी. चोट लगने के बाद हार्दिक मैदान के बाहर चले गए थे, जिसके बाद वो अब तक वापसी नहीं कर सके. 

हार्दिक की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव बने टी20 के कप्तान

भारतीय टीम ने नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने 2023 में किसी भी टी20 मुकाबले में कप्तानी नहीं की. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के से पहले साल (2023) में खेले गए टी20 मुकाबलों में हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान संभाली. लेकिन हार्दिक की चोट के बाद बीसीसीआई ने फॉर्मेट के नंबर वन बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को भारत की टी20 इंटरनेशनल टीम का कप्तान बना दिया. 

मेन इन ब्लू ने विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज़ खेली, जिसके ज़रिए सूर्यकुमार यादव ने पहली बार भारत की कमान संभाली और बतौर कप्तान उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. फिर साउथ अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज़ में भी उन्हें कप्तान बना दिया गया.