रेलवे कर्मचारी अब मोबाइल एप के जरिये अवकाश के लिए आवेदन कर सकते हैं। रेलवे बोर्ड द्वारा इस संबंध में चार नवंबर 2023 को सभी जोन को एक संदेश जारी किया गया है। संदेश में कहा गया है कि कर्मचारियों के लिए यूजर्स इंटरफेस को और बेहतर बनाने के लिए मोबाइल एप में तत्काल प्रभाव से कई प्रकार की छुट्टियों के लिए आवेदन करने की सुविधा प्रदान की गई है।

मोबाइल ऐप से होगा छुट्टी का आवेदन 

रेलवे बोर्ड के अनुसार, मोबाइल एप सुविधा केवल छुट्टी के लिए आवेदन करने के लिए उपलब्ध होगी। छुट्टी मंजूरी की प्रक्रिया वेब पोर्टल या मोबाइल ब्राउजर के माध्यम से करनी होगी। ये एप फिलहाल केवल एंड्रायड वर्जन में उपलब्ध है। कुछ तकनीकी कारणों से यह सुविधा आइओएस वर्जन में काम नहीं कर रही है।

जल्द आएगा आइओएस वर्जन 

कहा गया है कि बहुत जल्द गड़बडि़यां दूर कर दी जाएंगी और उसके बाद ये फीचर आइओएस वर्जन में भी करेगा। आपको बता दें कि छुट्टी की प्रक्रिया को डिजिटल बनाने के लिए अवकाश माड्यूल एक अगस्त 2023 को लांच किया गया था।

सभी जोन और डिवीजन को मिले हैं ये निर्देश 

बोर्ड ने 31 दिसंबर, 2023 तक सभी जोन और डिवीजन के संबंधित अधिकारियों को कर्मचारियों की प्रारंभिक छुट्टी शेष का सत्यापन पूरा करने का निर्देश दिया है। इस ऐप के शुरू होने से रेलवे कर्मचारियों को काफी सुविधा मिलने वाली है।