बिलासपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के नेता अमित जोगी ने आज यहां कहा कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों ने ही प्रत्याशी चयन में अपनी पार्टी के निष्ठावान और मेहनती कार्यकर्ताओं की घोर उपेक्षा करते हुए ऐसे लोगों को प्रत्याशी बनाया है जो नेताओं के आगे पीछे घुमा करते हैं। यही नहीं विधानसभा क्षेत्र के बाहर के लोगों को ही बड़ी संख्या में प्रत्याशी बनाया गया है ।कोटा, बेलतरा, राजनांदगांव सहित पूरे प्रदेश में यही स्थिति है । कांग्रेस भाजपा में टिकट दिल्ली से तय होती है जबकि हमारी पार्टी के प्रत्याशी का चयन स्थानीय स्तर पर किया जाता है ।हमारी पार्टी इस बार पूरे 90 विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही है।
श्री जोगी ने स्वयं कहां से चुनाव लडऩे वाले हैं, इस प्रश्न को टालते हुए कहा कि प्रदेश की पूरे 90 विधानसभा क्षेत्र उनका हैं ।इसी तरह उन्होंने कोटा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी के प्रश्न पर भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। बिलासपुर प्रेस क्लब ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए अमित जोगी ने कहा कि वर्ष 2000 से 2003 तक अजीत जोगी के मुख्यमंत्री काल में बिलासपुर को छत्तीसगढ़ राज्य का दूसरा बड़ा शहर बनाने के लिए बहुत प्रयास किए गए लेकिन बीते 20 वर्ष में बिलासपुर काफी पीछे छूट गया है जबकि दुर्ग, भिलाई बहुत आगे बढ़ गया है।अब तो बिलासपुर की तुलना रायपुर से की ही नहीं जा सकती ।
दरअसल बिलासपुर में सही राजनितिक प्रतिनिधित्व का अभाव है। 15 साल तक अमर अग्रवाल मंत्री रहे लेकिन उन्होंने भी बिलासपुर के विकास के लिए कोई कार्य नहीं किया। पांच साल शैलेश पांडेय भी विधायक रहे लेकिन उनका उनकी ही पार्टी के अपमान करते रहे, कालर पकड़ते रहे,पुलिस मैदान में झंडा तक फहराने नही दिए और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौन रहकर उनके अपमान पर सहमति जताते रहे ।अमर अग्रवाल ने तो बिलासपुर को खोदा पुर बना दिया और कुछ भी काम नहीं किये ।हम चाहते हैं बिलासपुर छत्तीसगढ़ की राजनीति का केंद्र बिंदु बने ।
उन्होंने कहा कि कोटा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने ऐसे नेता को प्रत्याशी बना दिया है जो सांसद ,पार्षद का चुनाव हार चुके है ।कोटा के भाजपा प्रत्याशी पर टिप्पणी करते हुए श्री जोगी कहा कि दिलीप सिंह जूदेव से हमारा परिवारिक रिश्ता रहा है। मैं उनका आज भी सम्मान करता हूं । डॉक्टर रमन सिंह भले ही 15 साल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे लेकिन मॉस लीडर दिलीप सिंह जूदेव ही रहे। प्रबल प्रताप जू देव को जश पुर से बुलाकर प्रत्याशी बनाए जाने के पीछे भाजपा का क्या सेटिंग है यह मुझे नहीं मालूम ।
अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि श्री बघेल या तो चुनाव के पहले या फिर चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ के एकनाथ शिंदे बनेंगे यह मेरा दावा है। उन्होंने छत्तीसगढ़ी फिल्म अभिनेता अखिलेश पांडेय के जोगी कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी देते हुए बताया कि वे बिलासपुर से पार्टी के प्रत्याशी होंगे।