भारत की टीम में एक युवा बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से सनसनी फैला रखी है। टी-20 इंटरनेशनल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के साथ-साथ इस बैटर के पास दबाव में रन बनाने का हुनर भी मौजूद है। क्रिकेट के तमाम दिग्गज खिलाड़ी बाएं हाथ के बैटर की जमकर तारीफों के पुल बांध रहे हैं।

हम बात आईपीएल में लगातार पांच छक्के लगाकर लाइमलाइट में आए रिंकू सिंह की कर रहे हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह भी रिंकू की विस्फोटक बैटिंग के फैन हो गए हैं। युवी का कहना है कि रिंकू की बैटिंग उन्हें अपनी याद दिलाती है। एक युवा बैटर और खासतौर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए इससे बड़ा कॉम्पिलिमेंट शायद ही कुछ और होगा।

युवी ने बांधे रिंकू की तारीफों के पुल

युवराज सिंह ने एक खेल प्लेटफॉर्म पर बात करते हुए रिंकू सिंह की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ। उन्होंने कहा, "वो मौजूदा भारतीय टीम में इस समय सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। वो मुझे मेरी याद दिलाते हैं। वह जानते हैं कि कब अटैक करना है, कब स्ट्राइक रोटेट करना है और वह दबाव में काफी चतुराई से खेलने का हुनर भी जानते हैं। वह हमको मैचों में जीत दिला सकते हैं।"

बेस्ट फिनिशर रिंकू सिंह

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, "मैं उनके ऊपर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहता हूं, लेकिन मेरा मानना है कि रिंकू सिंह के पास वो सारी स्किल मौजूद है, जो मेरे पास थी। वह नंबर पांच या छह पर फिनिशर की भूमिका बखूबी निभा सकते हैं।" रिंकू का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका दौरे पर काफी शानदार रहा था। रिंकू ने दो टी-20 मैचों में 167 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 82 रन कूटे थे। वहीं, वनडे सीरीज में भी उन्होंने आखिरी के ओवर्स में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी।